संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा आज, 28,500 अभ्यर्थी होंगे शामिल

उत्तर प्रदेश संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा कड़ी निगरानी में शुक्रवार को जनपद के 67 केंद्रों पर होगी। जिले के 28500 अभ्यर्थी शामिल होंगे। परीक्षा की तैयारी पूरी कर ली गई है। परीक्षा दो पालियों में सुबह नौ से 12 व दोपहर में दो से पांच बजे तक होगी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 11:18 PM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 11:18 PM (IST)
संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा आज, 28,500 अभ्यर्थी होंगे शामिल
संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा आज, 28,500 अभ्यर्थी होंगे शामिल

जागरण संवाददाता, जौनपुर : उत्तर प्रदेश संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा कड़ी निगरानी में शुक्रवार को जनपद के 67 केंद्रों पर होगी। जिले के 28,500 अभ्यर्थी शामिल होंगे। परीक्षा की तैयारी पूरी कर ली गई है। परीक्षा दो पालियों में सुबह नौ से 12 व दोपहर में दो से पांच बजे तक होगी। शुचिता पूर्ण परीक्षा के लिए 134 पर्यवेक्षकों के अलावा हर केंद्र मजिस्ट्रेट तैनात किए गए हैं। परीक्षा केंद्र के पांच सौ मीटर की परिधि में फोटो स्टेट की दुकानें नहीं खुलेंगी। सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस की तैनाती की गई है। परीक्षा केंद्रों पर कोविड गाइडलाइन का पालन सख्ती से कराया जाएगा।

प्रवेश परीक्षा के पूर्वांचल विश्वविद्यालय के समन्यवक डा. सत्येंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि छह अगस्त को होने वाली संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा के लिए परीक्षा निर्देश पुस्तिका, पैकिग सामग्री, कोरोना सुरक्षा किट व केंद्र आधारित गोपनीय परीक्षा सामग्री सभी केंद्रों पर पहुंच चुकी है। उन्होंने केंद्र प्रभारियों को परीक्षा के सुचारु संचालन से जुड़ी जानकारी व उनके दायित्वों और कर्तव्यों की जानकारी भी दी। इसके साथ ही सदस्यों की जिज्ञासाओं का समाधान भी किया। बताया कि अभ्यर्थियों के शंका समाधान के लिए शुरू की गई।

हेल्पलाइन में लगातार अभ्यर्थियों की शंकाओं का समाधान किया जा रहा है। परीक्षा केंद्र पर भी विद्यार्थियों की सुविधाओं व व्यवस्थाओं का ध्यान रखा जाए और इसकी बेहतर व्यवस्था की जाए। कुलसचिव ने जारी किया पत्र

मल्हनी (जौनपुर) : पूर्वांचल विश्वविद्यालय कुलसचिव महेंद्र कुमार ने बयालसी डिग्री कालेज के सचिव व स्ववित्त पोषित शिक्षकों के बीएड प्रवेश परीक्षा में आरोप-प्रत्यारोप की शिकायत को संज्ञान लेते हुए उक्त परीक्षा केंद्र पर विशेष सतर्कता बरतने संबंधी पत्र जारी किया है। कुलसचिव ने गुरुवार को एक पत्र जारी करते हुए जिला प्रशासन से उक्त परीक्षा केंद्र पर विशेष सतर्कता बरतने का निर्देश जारी किया है।

chat bot
आपका साथी