सीएमओ ने अस्पतालों का किया निरीक्षण, गंदगी देख जताई नाराजगी

अस्पतालों में चिकित्सकीय सुविधाओं का सच जानने के लिए शुक्रवार को मुख्य चिकित्साधिकारी डा. जीएसबी लक्ष्मी ने अस्पतालों का निरीक्षण किया। अस्पताल परिसर में गंदगी देख नाराजगी जताते हुए सफाई का निर्देश दिया। कहा कि क्षेत्र में कैंप लगाकर अधिक से अधिक लाभार्थियों का आयुष्मान कार्ड बनाया जाए।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 06 Aug 2021 11:33 PM (IST) Updated:Fri, 06 Aug 2021 11:33 PM (IST)
सीएमओ ने अस्पतालों का किया निरीक्षण, गंदगी देख जताई नाराजगी
सीएमओ ने अस्पतालों का किया निरीक्षण, गंदगी देख जताई नाराजगी

जागरण संवाददाता, जौनपुर : अस्पतालों में चिकित्सकीय सुविधाओं का सच जानने के लिए शुक्रवार को मुख्य चिकित्साधिकारी डा. जीएसबी लक्ष्मी ने अस्पतालों का निरीक्षण किया। अस्पताल परिसर में गंदगी देख नाराजगी जताते हुए सफाई का निर्देश दिया। कहा कि क्षेत्र में कैंप लगाकर अधिक से अधिक लाभार्थियों का आयुष्मान कार्ड बनाया जाए।

मुख्य चिकित्साधिकारी सुबह करीब नौ बजे ही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मड़ियाहूं पहुंचीं तो सभी कर्मचारी उपस्थित मिले। प्रसव कक्ष के निरीक्षण में नर्स शिल्पा, तारादेवी से प्रसव कक्ष साफ-सुथरा रखने के साथ ही प्रसव की संख्या बढ़ाने को कहा। उसके बाद प्रसव वार्ड में पहुंचीं जहां मौजूद शारदा, चंद्रकला, सलमा, सिम्पी आदि प्रसूताओं से वहां पर मिलने वाली सुविधाओं के बारे में जानकारी ली। उन्होंने प्रसूताओं से पूछा कि आपको अस्पताल में नाश्ता मिलता है कि नहीं, सभी ने कहा कि मिलता है।

उन्होंने पूछा कि आपसे किसी ने पैसे की मांग तो नहीं की, हालांकि सभी ने पैसा मांगे जाने से इन्कार किया। उन्होंने सभी प्रसूताओं से बच्चों को स्तनपान कराने की सलाह दी। साथ ही अधीक्षक डा. एमएस यादव को चिकित्सालय परिसर की सफाई के निर्देश दिया। सीएमओ करीब दस बजे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र जमालापुर पहुंचीं। वहां भी वार्ड सहित अन्य जगहों पर सुविधाओं की जानकारी ली। सुधारात्मक निर्देश के साथ टीकाकरण के प्रचार-प्रसार पर जोर दिया। इसके बाद सीएचसी रामपुर पहुंचीं जहां सबसे पहले प्रभारी चिकित्साधिकारी डा. राकेश कुमार कन्नौजिया से अस्पताल की व्यवस्था के बारे में जानकारी ली। उन्होंने आशा कार्यकर्ता के माध्यम से लक्षण युक्त मरीजों में मेडिकल किट वितरित कराने का निर्देश दिया।

chat bot
आपका साथी