अनुसूचित जाति के युवक की हत्या पर मुख्यमंत्री गंभीर

बक्शा थाना क्षेत्र के सद्दोपुर (डोलपुरवा) निवासी अनुसूचित जाति के 20 वर्षीय अनुज गौतम की गुरुग्राम में गत तीन अगस्त को पीटकर हुई निर्मम हत्या का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस पर स्वत संज्ञान लिया है। मुख्यमंत्री के निर्देश पर शनिवार को जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने अधिकारियों की टीम को मृत युवक के घर भेजा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 07 Aug 2021 11:34 PM (IST) Updated:Sat, 07 Aug 2021 11:34 PM (IST)
अनुसूचित जाति के युवक की हत्या पर मुख्यमंत्री गंभीर
अनुसूचित जाति के युवक की हत्या पर मुख्यमंत्री गंभीर

जागरण संवाददाता, नौपेड़वा (जौनपुर) : बक्शा थाना क्षेत्र के सद्दोपुर (डोलपुरवा) निवासी अनुसूचित जाति के 20 वर्षीय अनुज गौतम की गुरुग्राम में गत तीन अगस्त को पीटकर हुई निर्मम हत्या का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस पर स्वत: संज्ञान लिया है। मुख्यमंत्री के निर्देश पर शनिवार को जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने अधिकारियों की टीम को मृत युवक के घर भेजा। उधर, पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने भी ट्वीट कर घटना पर शोक जताते हुए न्यायिक जांच की मांग की है।

गांव के स्व. प्रेमचंद गौतम का पुत्र अनुज कुमार अपने जीजा संजय गौतम के साथ गुरुग्राम में कंपनी में काम कर रहा था। आरोप है कि नाबालिग टेनिस खिलाड़ी से छेड़छाड़ के शक में केयर टेकर व उसके साथियों ने अनुज को पीटकर मार डाला था। संजय व चंदन को पिटाई में गंभीर चोटें आई थीं। शनिवार की शाम मृतक के घर पहुंचे जिला विकास अधिकारी बृजभान सिंह, बक्शा के खंड विकास अधिकारी राजीव कुमार सिंह, सचिव नागेंद्र ने बताया कि पीड़ित परिवार को बताया गया कि सरकार की मंशा है कि उन्हें सभी सरकारी योजनाओं का लाभ तत्काल दिया जाए।

पूर्व प्रधान शिव श्याम सिंह ने बताया कि परिवार की गरीबी को देखते हुए मृत युवक के दादा व विधवा मां सुनीता देवी को पेंशन स्वीकृत करा दी गई है। आवास के लिए सुनीता का नाम वरीयता के आधार पर भेजा गया है। अंत्योदय कार्ड व पात्र गृहस्थी कार्ड, शौचालय के अलावा सुनीता का जाबकार्ड बना है। पीड़ित परिवार ने पेयजल व आने-जाने के लिए सौ मीटर खड़ंजा की मांग की। अधिकारियों ने ग्राम प्रधान निशा यादव के पति गुलाब चंद यादव व सचिव को मार्ग जल्द बनवाने को कहा। मायावती ने अनुसूचित जाति के युवक की हत्या का जिक्र कर साधा निशाना

जासं, जौनपुर : सद्दोपुर (डोलपुरवा) निवासी अनुसूचित जाति के युवक की गुरुग्राम में हत्या पर बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने दुख जताकर बेरोजगारी को लेकर सरकार की नीतियों पर सवाल उठाया। ट्वीट करते हुए कहा है कि रोजगार न मिल पाने की वजह से गरीब, बेरोजगार मजबूर होकर पलायन करते हैं। बाहर उन्हें असहनीय जीवन जीना पड़ता है। सरकार योजनाओं की घोषणाओं के बड़े-बड़े दावों से संबंधित विज्ञापन व प्रचार में सरकारी धन पानी की तरह बहाती है, लेकिन हकीकत में अगर लाभ लोगों को मिलता तो पलायन न करना पड़ता।

chat bot
आपका साथी