चेन्नई व पूर्वांचल विश्वविद्यालय साथ मिलकर करेंगे शोध

जागरण संवाददाता मल्हनी (जौनपुर) वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय और गुरु नानक महाविद्य

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 09:25 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 09:25 PM (IST)
चेन्नई व पूर्वांचल विश्वविद्यालय साथ मिलकर करेंगे शोध
चेन्नई व पूर्वांचल विश्वविद्यालय साथ मिलकर करेंगे शोध

जागरण संवाददाता, मल्हनी (जौनपुर) : वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय और गुरु नानक महाविद्यालय स्वायत्तशासी चेन्नई के बीच सोमवार को एक समझौते पर आनलाइन हस्ताक्षर हुआ। यह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के लिए बड़ी उपलब्धि है। दोनों शिक्षण संस्थान एक दूसरे की शोध में मदद करेंगे।

कुलपति प्रोफेसर निर्मला एस मौर्या ने कहा कि इस एमओयू से हमारे छात्र और शिक्षकों को लाभ मिलेगा। हम संयुक्त प्रयास से एक-दूसरे को सामाजिक सांस्कृतिक और अकादमिक विशेषताओं में सहयोग करेंगे। हम एक-दूसरे के शिक्षक और छात्रों को वर्कशाप, सेमिनार में प्रतिभाग का अवसर देंगे।

विश्वविद्यालय आइक्यूएसी सेल के समन्वयक प्रो.मानस पांडेय ने कहा कि यह शिक्षा के क्षेत्र में उत्तर और दक्षिण का मिलन है। हम प्रत्येक सेमेस्टर में दो या तीन कार्यक्रम भी आपसी सहयोग से करेंगे ताकि शिक्षक और छात्रों को इसका लाभ मिल सके। प्रबंध संकाय के अध्यक्ष प्रोफेसर अविनाश पाथर्डीकर ने कहा कि हमारे यहां प्रोफेशनल कोर्स चल रहा है। गुरुनानक महाविद्यालय चेन्नई शोध पर अच्छा कार्य कर रहा है। हम समयबद्ध और योजनाबद्ध तरीके से मिलकर कार्य करेंगे। विश्वविद्यालय के व्यावहारिक मनोविज्ञान विभाग के असिस्टेंट प्रोफेसर और समन्वयक डाक्टर मनोज पांडेय ने एमओयू की औपचारिकता पूरी कर हस्ताक्षर कराया।

एमओयू की औपचारिकता पूर्ण करने में गुरु नानक महाविद्यालय चेन्नई के प्राचार्य एमजी रघुनाथन, महासचिव मंजीत सिंह नैयर, मुख्य सलाहकार मर्लिन मोरिस, नोडल ऑफिसर डॉ. डॉली, आइक्यूएसी समन्वयक डा. स्वाति पालीवाल आदि की भागीदारी रही। इस अवसर पर विश्वविद्यालय के उप कुलसचिव वीरेंद्र मौर्य, उप कुलसचिव अमृतलाल पटेल, सहायक कुलसचिव बबीता सिंह, प्रो. देवराज सिंह, डॉ. मनोज मिश्र, डॉक्टर सुनील कुमार, डॉ.धमर्ेंद्र सिंह, एनएसएस समन्वयक डॉ राकेश यादव, कृष्ण कुमार यादव, डॉ मिथिलेश यादव आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी