बदला शेड्यूल, सिर्फ चार केंद्रों पर होगा टीकाकरण

कोरोना के टीकाकरण के शेड्यूल में बदलाव किया गया है। अब जनपद के सिर्फ चार केंद्रों पर टीकाकरण 16 जनवरी को होगा। गुरुवार को एएफआइ कमेटी व आइएमए के साथ बैठक में टीकाकरण संबंधी जानकारी दी गई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 14 Jan 2021 10:57 PM (IST) Updated:Thu, 14 Jan 2021 10:57 PM (IST)
बदला शेड्यूल, सिर्फ चार केंद्रों पर होगा टीकाकरण
बदला शेड्यूल, सिर्फ चार केंद्रों पर होगा टीकाकरण

जागरण संवाददाता, जौनपुर: कोरोना के टीकाकरण के शेड्यूल में बदलाव किया गया है। अब जनपद के सिर्फ चार केंद्रों पर टीकाकरण 16 जनवरी को होगा। गुरुवार को एएफआइ कमेटी व आइएमए के साथ बैठक में टीकाकरण संबंधी जानकारी दी गई।

टीकाकरण का शुभारंभ जनपद के 21 केंद्रों पर किया जाना था। शासन द्वारा किए गए बदलाव के तहत सिर्फ चार केंद्रों पर जिला चिकित्सालय, जिला महिला चिकित्सालय, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र केराकत व रामनगर केंद्र पर ही पहले दिन टीके लगाए जाएंगे। इन केंद्रों पर वैक्सीन भेज दी गई है। सीएमओ सभागार में टीकाकरण की तैयारी के संबंध में बैठक आयोजित की गई। इस मौके पर मुख्य चिकित्साधिकारी डाक्टर राकेश कुमार ने निजी चिकित्सकों को अभियान की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि टीकाकरण के एक दिन पूर्व संबंधित को सूचित कर दिया जाएगा। पहले दिन हर केंद्र पर सौ लोगों को टीका लगाया जाएगा। इसके लिए 110-110 डोज वैक्सीन भेज दी गई है। वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित और असरदार है। स्वस्थ हुए चार मरीज, तीन मिले पाजिटिव

जागरण संवाददाता, जौनपुर: वैश्विक महामारी कोरोना के संक्रमण से जंग जारी है। गुरुवार को स्वस्थ हुए चार मरीजों को जहां छुट्टी दी गई वहीं, तीन नए कोरोना पाजिटिव मरीज मिले हैं। जनपद में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 6652 हो गया है। इनमें 6501 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं। संक्रमण रोकने के लिए चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत सभी विकास खंडों में शिविर लगाकर 821 लोगों का नमूना लिया गया। लक्षण व मरीजों के संपर्क में आने वालों की एंटीजेन किट से जांच की गई।

chat bot
आपका साथी