मुफलिसी में कट रही थी चंद्रकला की जिदगी

जागरण संवाददाता जौनपुर इलाज के अभाव में बेटे विनीत सिंह की मौत के बाद मां चंद्रकला सिंह क

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 06:14 PM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 03:10 AM (IST)
मुफलिसी में कट रही थी चंद्रकला की जिदगी
मुफलिसी में कट रही थी चंद्रकला की जिदगी

जागरण संवाददाता, जौनपुर : इलाज के अभाव में बेटे विनीत सिंह की मौत के बाद मां चंद्रकला सिंह के ऊपर दुखों का पहाड़ टूट गया है। मुफलिसी में कट रही चंद्रकला की जिदगी अब पहाड़ सरीखी लगने लगी है। पति की मौत के बाद मिलने वाला विधवा पेंशन भी दो साल से बंद हो गया है, वहीं कच्चे मकान का एक हिस्सा भी पीछे से धराशाई हो गया है। दो बच्चों के मुंबई में नौकरी के बाद मिलने वाले पैसे से ही विनीत की दवाई और घर गृहस्थी चल रही थी। चंद्रकला के नाम मात्र आठ बिस्वा जमीन है। इसके साथ ही प्रशासनिक उदासीनता के चलते आज तक राशन कार्ड भी नहीं बन सका है। कुछ इसी तरह का कहना रहा बुधवार को चंद्रकाल सिंह का। जागरण में इलाज के अभाव में विनीत सिंह की मौत की खबर पढ़ने के बाद दोपहर में अरावली शीतलगंज गांव पहुंची मड़ियाहूं की पूर्व विधायक श्रद्धा यादव ने स्वजन से घटना की जानकारी ली और हरसंभव मदद का आश्वासन दिया।

मड़ियाहूं तहसील क्षेत्र के अरावली शीतलगंज गांव निवासी विनीत कुमार सिंह पुत्र स्वर्गीय विनोद कुमार सिंह की किडनी की बीमारी से सोमवार को वाराणसी में मौत हो गई थी। मां चंद्रकला पीड़ा से कराह रहे बेटे के इलाज के लिए ई-रिक्शा पर वाराणसी में बीएचयू से लेकर निजी अस्पतालों का चक्कर काटती रहीं, लेकिन किसी भी अस्पताल में उनके बेटे को भर्ती नहीं किया और रिक्शे पर ही बेटे की मौत हो गई। मां चंद्रकला अस्पताल वालों व चिकित्सकों को कोस रही हैं। घर पहुंची पूर्व विधायक श्रद्धा यादव पूरी घटना की जानकारी ली। इसके साथ ही विनीत की मां चंद्रकला से भी बातचीत की। बड़े पिता विनय सिंह ने उन्हें पूरी घटना से अवगत कराया। विधायक ने उनसे कहा कि मैं वादा तो नहीं करूंगी लेकिन हरसंभव मदद करूंगी। इसके साथ ही इलाज न करने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई के लिए जिला प्रशासन से मिलूंगा। एक सप्ताह में बन जाएगा राशन कार्ड, चालू हो जाएगी पेंशन

जागरण में छपी खबर को संज्ञान में लेकर बुधवार को दोपहर बाद नायब तहसीलदार संतोष कुमार सिंह लेखपाल अनिल कुमार के साथ के साथ चंद्रकला सिंह के घर पहुंच कर पूरी जानकारी ली। इस संबंध में उच्चाधिकारियों को अवगत कराया। नायब तहसीलदार संतोष कुमार सिंह ने बताया कि चंद्रकला की बंद विधवा पेंशन व पात्र गृहस्थी राशन कार्ड एक हफ्ते के अंदर बनवा दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी