अब बिना वैक्सीनेशन प्रमाण पत्र नहीं होगी मामले की सुनवाई: जिलाधिकारी

जागरण संवाददाता जौनपुर कोरोना संक्रमण को देखते हुए संपूर्ण समाधान दिवस में पहुंचने वाले

By JagranEdited By: Publish:Sat, 04 Dec 2021 06:46 PM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 06:46 PM (IST)
अब बिना वैक्सीनेशन प्रमाण पत्र नहीं होगी मामले की सुनवाई: जिलाधिकारी
अब बिना वैक्सीनेशन प्रमाण पत्र नहीं होगी मामले की सुनवाई: जिलाधिकारी

जागरण संवाददाता, जौनपुर: कोरोना संक्रमण को देखते हुए संपूर्ण समाधान दिवस में पहुंचने वाले फरियादियों को वैक्सीनेशन प्रमाण पत्र लाना अनिवार्य होगा। इसके साथ ही प्रोटोकाल का भी पालन करना होगा। नियम न मानने वालों को परिसर में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। शनिवार को कलेक्ट्रेट प्रेक्षागृह में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने यह निर्देश जारी किया। इस दौरान विभिन्न तहसीलों में पहुंचे कुल 515 मामलों में महज 39 का ही निस्तारण हो सका।

कलेक्ट्रेट स्थित प्रेक्षागृह में जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा की सुनवाई में कुल 85 शिकायतें प्राप्त हुईं, जिसमें पांच का मौके पर निस्तारण हो सका। शेष शिकायतों को संबंधित अधिकारियों को प्रेषित कर निर्देशित किया कि संवेदनशीलता को ध्यान में रखते हुए गुणवत्ता पूर्ण तरीके से एक सप्ताह के अंदर मामलों का निस्तारण किया जाय। जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि राजस्व व पुलिस विभाग की टीमें मौके पर जाकर निरीक्षण करें और लेखपाल तथा कानूनगो की टीम बनाकर भूमि विवाद के मामलों की जांच कराते हुए नियमानुसार समाधान कराया जाय। उन्होंने कहा कि भूमि विवाद के मामले में कोई लेखपाल लापरवाही करेगा तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। मुख्य विकास अधिकारी अनुपम शुक्ल, एसडीएम सदर हिमांशु नागपाल, अपर पुलिस अधीक्षक नगर डाक्टर संजय कुमार सहित अन्य मौजूद रहे।

शाहगंज में एसडीएम नीतीश कुमार की अध्यक्षता में तहसील सभागार में आयोजित समाधान दिवस में कुल 73 प्रार्थना पत्र मिले, जिसमें सात का ही निस्तारण हो सका। बदलापुर में एसडीएम लालबहादुर की अध्यक्षता में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में 48 लोगों ने अपनी समस्याओं से संबंधित प्रार्थना पत्र दिया, जिसमें छह का निस्तारण हो सका। केराकत तहसील सभागार में एसडीएम राजेश कुमार चौरसिया की अध्यक्षता में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया, जिसमें 174 लोगों ने अपनी समस्याओं से संबंधित प्रार्थना पत्र सौंपा। इसमें नौ प्रार्थना पत्रों का मौके पर निस्तारण किया गया। मड़ियाहूं में एसडीएम अर्चना ओझा की अध्यक्षता में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में 135 शिकायतें प्राप्त हुईं, जिसमें 12 निस्तारित हुए।

chat bot
आपका साथी