मां-बेटे के विरुद्ध धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज

पुलिस महानिरीक्षक वाराणसी के आदेश पर स्थानीय पुलिस ने कस्बा निवासी मां-बेटे के विरुद्ध धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर लिया है। मां-बेटे पर जमीन का सौदा करने के नाम पर डाक्टर के बीस लाख रुपये हड़प लेने का आरोप है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 30 Jan 2021 07:02 PM (IST) Updated:Sat, 30 Jan 2021 07:02 PM (IST)
मां-बेटे के विरुद्ध धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज
मां-बेटे के विरुद्ध धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज

जागरण संवाददाता, खेतासराय (जौनपुर): पुलिस महानिरीक्षक वाराणसी के आदेश पर स्थानीय पुलिस ने कस्बा निवासी मां-बेटे के विरुद्ध धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर लिया है। मां-बेटे पर जमीन का सौदा करने के नाम पर डाक्टर के बीस लाख रुपये हड़प लेने का आरोप है।

नगर के विद्यापीठ वार्ड निवासी डाक्टर मोहसिन जफर ने गोला बाजार वार्ड की शकीला बानो पत्नी मोहम्मद उस्मान व उनके पुत्र सोहराब ने अपनी जमीन बेचने के लिए 45 लाख रुपये में सौदा तय किया था। आरोप है कि डाक्टर ने शकीला व उनके पुत्र सोहराब के बैंक खाते में 10-10 लाख रुपये जमा कर दिए, शेष रुपये रजिस्ट्री के समय देने की बात कही। खातों में 20 लाख रुपये आ जाने के बाद मां-बेटा रजिस्ट्री करने में आनाकानी करने लगे। करीब पांच महीने तक मां-बेटा के घर चक्कर काटने के बाद डा. मोहसिन ने थक-हारकर थाने में लिखित सूचना दी। पुलिस के कोई कार्रवाई न करने पर आइजी वाराणसी को प्रार्थना पत्र देकर शिकायत की थी। थाना प्रभारी निरीक्षक राजेश यादव ने बताया कि आइजी के आदेश पर शकीला व उसके पुत्र सोहराब के विरुद्ध गुरुवार को हेराफेरी व धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर छानबीन की जा रही है। इस कार्रवाई से जमीन बेचने के नाम पर हेराफेरी व धोखाधड़ी करने वाले भू-माफियाओं में खलबली मच गई है।

chat bot
आपका साथी