पांच नीमहकीमों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

बिना डिग्री व डिप्लोमा के निजी चिकित्सालय चलाने वाले नीमहकीमों पर जिला प्रशासन व स्वास्थ्य महकमा शिकंजा कसने लगा है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 10 Jan 2021 11:16 PM (IST) Updated:Sun, 10 Jan 2021 11:16 PM (IST)
पांच नीमहकीमों के खिलाफ मुकदमा दर्ज
पांच नीमहकीमों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

जागरण संवाददाता, जौनपुर: बिना डिग्री व डिप्लोमा के निजी चिकित्सालय चलाने वाले नीमहकीमों पर जिला प्रशासन व स्वास्थ्य महकमा शिकंजा कसने लगा है। कोतवाली पुलिस ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मछलीशहर के अधीक्षक की तहरीर पर ऐसे पांच नीमहकीमों के विरुद्ध इंडियन मेडिकल काउंसिल एक्ट की धारा 15 (3) के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस ने एफआइआर की प्रति दीवानी न्यायालय के संबंधित कोर्ट में दाखिल की है।

जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह व मुख्य चिकित्साधिकारी डाक्टर राकेश कुमार के आदेश पर कोविड-19 के मद्देनजर मछलीशहर तहसील क्षेत्र में संचालित पांच प्राइवेट चिकित्सालयों का पिछले दिनों निरीक्षण किया। इस दौरान मांगे जाने पर संबंधित नीमहकीम कोई डिग्री या डिप्लोमा प्रस्तुत नहीं सके। न तो चिकित्सालयों में शासन की मंशा के अनुरूप व्यवस्था पाई गई। चिकित्सकों को अभिलेख व साक्ष्य प्रस्तुत करने के लिए नोटिस जारी की गई। इसके बावजूद उन्होंने कोई साक्ष्य पेश नहीं किया। तब अधीक्षक ने इन नीमहकीमों के विरुद्ध विधिक कार्रवाई के लिए कोतवाली में तहरीर दी। पुलिस ने तिलौरा के आरपी यादव, छोटेलाल मौर्य, शिव प्रसाद, जमुहर के राम आसरे गुप्त व जगदीशपुर मुजहना के बनवारी लाल बिद के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। बच्चों के विवाद में मारपीट, पांच घायल

जागरण संवाददाता, मुंगराबादशाहपुर (जौनपुर): पंवारा थाना क्षेत्र के भसोट गांव में रविवार की दोपहर बच्चों के बीच हुए विवाद को लेकर बड़े भिड़ गए। जमकर लाठी-डंडे चलने से तीन महिलाओं समेत पांच लोग घायल हो गए। बच्चों के बीच खेल-खेल में कहासुनी हो गई। इसी को लेकर दोनों पक्षों के बीच मारपीट हो गई। इसमें गीता देवी (40), चंद्र प्रकाश (35), उमा देवी (50), मनोरमा (42) व संजय गौतम (35) घायल हो गए। पुलिस ने घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सतहरिया ले जाकर भर्ती कराया। थानाध्यक्ष सेतांशु शेखर पंकज ने कहा कि दोनों पक्षों की तहरीर मिली है। मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी