आरोपित को छुड़ाने को लेकर मारपीट में सिपाही घायल, पांच गिरफ्तार

लूट की झूठी सूचना देने के आरोपित युवक को छुड़ाने के लिए बुधवार की रात थाने पहुंचे लोगों ने पुलिसकर्मियों से हाथापाई व मारपीट की। मारपीट में एक सिपाही घायल हो गया। पुलिस ने पांच लोगों को हिरासत में ले लिया। घायल सिपाही की तहरीर पर दो ग्राम प्रधानों समेत आठ के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 11:03 PM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 11:03 PM (IST)
आरोपित को छुड़ाने को लेकर मारपीट में सिपाही घायल, पांच गिरफ्तार
आरोपित को छुड़ाने को लेकर मारपीट में सिपाही घायल, पांच गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, चंदवक (जौनपुर): लूट की झूठी सूचना देने के आरोपित युवक को छुड़ाने के लिए बुधवार की रात थाने पहुंचे लोगों ने पुलिसकर्मियों से हाथापाई व मारपीट की। मारपीट में एक सिपाही घायल हो गया। पुलिस ने पांच लोगों को हिरासत में ले लिया। घायल सिपाही की तहरीर पर दो ग्राम प्रधानों समेत आठ के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है। प्रधानों समेत तीन फरार आरोपितों की तलाश में पुलिस दबिश दे रही है। शांति व्यवस्था बनाए रखने को बड़वा, भगतौली व बलरामपुर में पुलिस व पीएसी के जवान तैनात किए गए हैं।

भगतौली गांव निवासी अनुसूचित जाति के अभिषेक कुमार पुत्र जियालाल ने पुलिस को सूचना दी कि उसके 20 हजार रुपये लूट हैं। पुलिस के मुताबिक, थाने की पीआरवी-112 की टीम पहुंची तो अभिषेक नशे की हालत में मिला। प्रारंभिक छानबीन में घटना संदिग्ध लगने पर पुलिस अभिषेक का मेडिकल परीक्षण कराने के बाद उसे थाने ले लाई। इतने में जियालाल पड़रछा (बड़वा) गांव के प्रधान राकेश सिंह 'गुड्डू' व बलरामपुर गांव के प्रधान सुभाष यादव के साथ स्वजन पहुंच गए। अभिषेक के स्वजन थाने गेट पर पिटाई करने का आरोप लगाते हुए पुलिसकर्मियों से हाथापाई व मारपीट करने लगे। इस दौरान सिपाही चंदन घायल हो गए। प्रभारी थानाध्यक्ष शिव प्रसाद पांडेय, बजरंग नगर पुलिस चौकी प्रभारी जितेंद्र सिंह, पतरहीं चौकी त्रिवेणी सिंह व केराकत कोतवाली प्रभारी निरीक्षक त्रिवेणी लाल फोर्स के साथ पहुंचे। पुलिस ने पांच को मौके से दबोच लिया, जबकि अन्य फरार हो गए। चंदन की तहरीर पर जियालाल, उसके बेटों अभिषेक कुमार, आदिल कुमार, दोनों प्रधानों राकेश सिंह व सुभाष यादव, नीरज सिंह निवासी पड़रछा के अलावा विशाल चौधरी निवासी गांव बहुरा व दिलीप कुमार निवासी ग्राम नेवादा थाना खानपुर जिला गाजीपुर के विरुद्ध विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। प्रधान बोले, पुलिस ने खुन्नस निकालने को किया आरोपित

पड़रछा (बड़वा) गांव के प्रधान राकेश सिंह 'गुड्डू' का कहना है कि जनप्रतिनिधि होने के नाते घटना की जानकारी होने पर वह अपने मित्र ग्राम प्रधान सुभाष यादव के साथ थाने गए थे। अभिषेक का होंठ कटने के कारण मुंह से खून निकलता देख उसके स्वजन आपा खोकर पुलिसकर्मियों से उलझ गए। हम दोनों ने बीचबचाव किया, लेकिन पुलिस ने अपने बर्बरतापूर्ण कृत्य को छिपाने व व्यक्तिगत खुन्नस में उनके विरुद्ध भी मुकदमा दर्ज कर दिया।

chat bot
आपका साथी