नाला व बंजर भूमि पर बनाई गई चहारदीवारी पर चला बुलडोजर

जागरण संवाददाता शीतला चौकिया (जौनपुर) लाइन बाजार थाना क्षेत्र के भगौतीपुर गांव में नाले व बं

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 08:22 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 08:22 PM (IST)
नाला व बंजर भूमि पर बनाई गई चहारदीवारी पर चला बुलडोजर
नाला व बंजर भूमि पर बनाई गई चहारदीवारी पर चला बुलडोजर

जागरण संवाददाता, शीतला चौकिया (जौनपुर): लाइन बाजार थाना क्षेत्र के भगौतीपुर गांव में नाले व बंजर भूमि पर किए गए अतिक्रमण पर शुक्रवार की शाम प्रशासन ने बुलडोजर चलवा दिया। सदर तहसील के ज्वाइंट मजिस्ट्रेट हिमांशु नागपाल के आदेश पर राजस्व प्रशासन के अधिकारी भारी पुलिस बल के साथ पहुंचकर अवैध रूप से बनाई गई चहारदीवारी को ध्वस्त करा दिया।

पीड़ित जयसिंह मौर्य ने का आरोप है कि जिला प्रशासन ने मनमानी कार्रवाई करते हुए उसके साथ ज्यादती की है। उनका कहना है कि यह निर्माण उन्होंने उस आराजी पर कराया था जो उनकी दादी सुखा देवी पत्नी राम नारायण के नाम दर्ज है। प्रशासन ने कार्रवाई से पूर्व कोई सूचना भी नहीं दी। उन्होंने इसकी शिकायत मुख्यमंत्री के जन सुनवाई पोर्टल पर की है।

ज्वाइंट मजिस्ट्रेट के आदेश के अनुपालन के क्रम में सायंकाल कानूनगो व क्षेत्रीय लेखपाल बड़ी संख्या में पुलिस बल व नगर पालिका परिषद के कर्मचारियों के साथ जेसीबी लेकर भगौतीपुर गांव पहुंचे। नाले व बंजर भूमि पर जयसिंह मौर्य की बनवाई गई चारदीवारी को जेसीबी से ध्वस्त करा दिया। जयसिंह मौर्य का आरोप है कि चारदीवारी गिराए जाने के समय राजस्वकर्मी मांगे जाने पर किसी सक्षम अधिकारी का आदेश नहीं दिखाए। राजस्व प्रशासन की ओर से पूर्व में कोई नोटिस भी जारी नहीं की गई थी। मुख्यमंत्री के जन सुनवाई पोर्टल पर जयसिंह मौर्य ने शिकायत की है कि गांव के पूर्व प्रधान अजीत मौर्य व अन्य लोगों ने प्रशासन से साठगांठ कर यह कार्रवाई कराई है। ---------------------------------------------

भगौतीपुर गांव में नाले व बंजर भूमि पर अवैध रूप से चारदीवारी का निर्माण हुआ था, जिसे ध्वस्त करा दिया है। सार्वजनिक जमीन पर कब्जा करने वालों के खिलाफ आगे भी कार्रवाई जारी रहेगी।

-हिमांशु नागपाल, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट तहसील सदर

chat bot
आपका साथी