बीएसएनएल गांवों में भी पहुंचा रहा भारत एयर फाइबर सर्विस

बीएसएनएल खराब सेवा से मोहभंग हो चुके ग्राहकों के लिए नई स्कीम लाई है। इसके तहत उपभोक्ताओं को रिझाने का प्रयास किया जा रहा है। अब भारत एयर फाइबर सर्विस के जरिए गांवों को भी इंटरनेट कनेक्टिविटी से जोड़ा जा रहा है। इसमें सस्ते दर पर ग्राहकों को अच्छी इंटरनेट स्पीड देने की योजना है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 06:09 PM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 06:09 PM (IST)
बीएसएनएल गांवों में भी पहुंचा रहा भारत एयर फाइबर सर्विस
बीएसएनएल गांवों में भी पहुंचा रहा भारत एयर फाइबर सर्विस

जागरण संवाददाता, जौनपुर : बीएसएनएल खराब सेवा से मोहभंग हो चुके ग्राहकों के लिए नई स्कीम लाई है। इसके तहत उपभोक्ताओं को रिझाने का प्रयास किया जा रहा है। अब भारत एयर फाइबर सर्विस के जरिए गांवों को भी इंटरनेट कनेक्टिविटी से जोड़ा जा रहा है। इसमें सस्ते दर पर ग्राहकों को अच्छी इंटरनेट स्पीड देने की योजना है। फ्रेंचाइजी के माध्यम से ग्राहकों को उचित सेवा देने की तैयारी की गई है।

ग्रामीण क्षेत्रों में ग्राहकों को प्राइवेट ब्राडबैंड कंपनियां अच्छी सेवा दे रही हैं। इसी तर्ज पर बीएसएनएल ने भारत एयर फाइबर सर्विस की शुरुआत की है। इसमें ग्रामीण क्षेत्रों में एंटीना के माध्यम से हाइस्पीड इंटरनेट कनेक्शन दिया जा रहा है। यह एंटीना 10 किमी क्षेत्र में कवर कर रहा है। इसमें पांच हजार रुपये मेंटेनेंश खर्च, स्टालेशन, डिवाइस खर्च लेकर कनेक्शन दिया जा रहा है।

यह कनेक्शन ग्रामीण क्षेत्रों में हायर की गई फ्रेंचाइजी के जरिए दिया जा रहा है। अभी तक ग्रामीण क्षेत्रों में 80 उपभोक्ता यह सेवा ले रहे हैं, जिसका विस्तार किया जाएगा। इसकी स्पीड 70 से 80 एमबीपीएस है। मासिक प्लान की बात करें तो यह 399 से लेकर पांच हजार रुपये तक है। इसमें दो जीबी स्पीड दिनभर में उपयोग होने के बाद गति धीमी हो जाएगी। वहीं, शहरी क्षेत्र के लिए आप्टिकल फाइवर की सेवा शुरू की गई है।

इसमें भी फ्रेंचाइजी के माध्यम से ग्राहकों को सेवा इंटरनेट ब्राडबैंड सेवा दी जा रही है। आप्टिकल फाइबर में अभी तक शहरी क्षेत्र में 338 लोगों को कनेक्शन दिया गया है।

-----------------

बीएसएनएल ग्राहकों को बेहतर सुविधा देने का प्रयास कर रहा है। इसके लिए विभाग की नई स्कीम लोगों तक पहुंचाई जा रही है। भारत एयर फाइबर सर्विस को ग्रामीण क्षेत्रों में पंसद किया जा रहा है।

- महावीर सिंह, टीडीएम, बीएसएनएल।

chat bot
आपका साथी