आक्सीजन प्लांट के लिए मंत्री ने किया भूमि पूजन

जौनपुर राज्यमंत्री आवास एवं शहरी नियोजन गिरीश चंद्र यादव ने शनिवार को म

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 06:57 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 06:57 PM (IST)
आक्सीजन प्लांट के लिए मंत्री ने किया भूमि पूजन
आक्सीजन प्लांट के लिए मंत्री ने किया भूमि पूजन

जागरण संवाददाता, जौनपुर : राज्यमंत्री आवास एवं शहरी नियोजन गिरीश चंद्र यादव ने शनिवार को महिला चिकित्सालय में आक्सीजन प्लांट के लिए विधिवत भूमि पूजन किया। इसको समाज कल्याण विभाग को तीन हफ्तों में तैयार करके देगा। इससे अस्पतालों में आक्सीजन की समस्या से निजात मिलेगी।

राज्यमंत्री ने बताया कि इस आक्सीजन प्लांट की लागत करीब 42 लाख रुपये है जिसे समाज कल्याण विभाग की तरफ से लगाया जा रहा है, जो कि करीब तीन हफ्तों में बनकर तैयार हो जाएगी। इस प्लांट से करीब 35 जंबो सिलेंडर तैयार होंगे, जिससे महिला अस्पताल में 40 से 60 बेडों तक सप्लाई दी जाएगी। उन्होंने बताया कि जिला अस्पताल में पीएम केयर फंड की तरफ से आक्सीजन प्लांट बनकर तैयार हो गया है और गैस की टेस्टिग के लिए गुड़गांव गया है, जिससे करीब 40 जंबो सिलेंडर तैयार किया जा सकेगा। दोनों आक्सीजन प्लांट से करीब 75 जंबो सिलेंडर तैयार होंगे जिससे आक्सीजन की समस्या का समाधान हो जाएगा। जिन मरीजों का इलाज चल रहा है उनको आक्सीजन के लिए दिक्कत नहीं होगी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने एक और आक्सीजन प्लांट के लिए पीएम केयर्स फंड से स्वीकृति प्रदान की है इसका कार्य भी शीघ्र चालू होगा।

इस दौरान राज्यमंत्री ने अस्पताल का भी निरीक्षण किया। इमरजेंसी वार्ड में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाक्टर राकेश कुमार को निर्देश दिया कि आने वाले मरीजों का अच्छे से इलाज किया जाए। अगर अस्पताल में बेड नहीं है तो कोविड-19 के अन्य अस्पताल में उनको शिफ्ट कराया जाए ताकि उनका इलाज हो सके और उनकी जान बचाई जा सके। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी अनुपम शुक्ला आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी