नहीं दिखा भारत बंद का असर, खुली रहीं दुकानें

जिले में सोमवार को भारत बंद का असर नहीं दिखा जिससे सभी दुकानें खुली रहीं। संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर जुलूस व जनसभा का आयोजन किया गया। प्रदर्शनकारी जैसे ही पालिटेक्निक चौराहा स्थित कृषि भवन परिसर से कलेक्ट्रेट के लिए जुलूस की शक्ल में आगे बढ़े। पुलिस ने बल प्रयोग करते हुए रोक दिया। इसको लेकर दोनों पक्षों में नोक-झोंक भी हुई। कार्यकर्ताओं ने नए कृषि कानून वापस लेने समेत तीन मांगों को लेकर राष्ट्रपति को प्रेषित ज्ञापन एसडीएम हिमांशु नागपाल को सौंपा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 06:43 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 06:43 PM (IST)
नहीं दिखा भारत बंद का असर, खुली रहीं दुकानें
नहीं दिखा भारत बंद का असर, खुली रहीं दुकानें

जागरण संवाददाता, जौनपुर : जिले में सोमवार को भारत बंद का असर नहीं दिखा, जिससे सभी दुकानें खुली रहीं। संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर जुलूस व जनसभा का आयोजन किया गया। प्रदर्शनकारी जैसे ही पालिटेक्निक चौराहा स्थित कृषि भवन परिसर से कलेक्ट्रेट के लिए जुलूस की शक्ल में आगे बढ़े। पुलिस ने बल प्रयोग करते हुए रोक दिया। इसको लेकर दोनों पक्षों में नोक-झोंक भी हुई। कार्यकर्ताओं ने नए कृषि कानून वापस लेने समेत तीन मांगों को लेकर राष्ट्रपति को प्रेषित ज्ञापन एसडीएम हिमांशु नागपाल को सौंपा।

संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर कृषि के तीनों नए कानूनों, बिजली बिल 2020 के खिलाफ व फसलों की लागत से डेढ़ गुना एमएसपी पर खरीद की कानूनी गारंटी की मांग को लेकर प्रदर्शन किया गया, जिसमें विभिन्न संगठनों के लोग शामिल हुए।

संयुक्त किसान मोर्चा के तत्वाधान में किसानों ने मछलीशहर के जंघई रेलवे स्टेशन के पास भारत बंद के समर्थन में धरना दिया। इसका नेतृत्व भाकियू जिलाध्यक्ष राजनाथ यादव ने किया। 11 सूत्रीय मांग पत्र एसडीएम मछलीशहर राजेश कुमार वर्मा व सीओ अतर सिंह को सौंपा गया। भारतीय किसान संगठन के मंडल प्रभारी शशिकांत तिवारी ने राष्ट्रपति को प्रेषित ज्ञापन थानाध्यक्ष खेतासराय सौंपा। प्रदेश संगठन मंत्री राजेश शुक्ला के नेतृत्व में भारत बंद के समर्थन में विरोध दर्ज कराया गया।

भाकियू ने शाहगंज तहसील मुख्यालय पर भारत बंद के समर्थन में धरना-प्रदर्शन किया। इस दौरान तहसील यूनियन के अध्यक्ष राम तीरथ के नेतृत्व में पांच सूत्रीय ज्ञापन एसडीएम नीतीश कुमार को सौंपा गया।

केराकत तहसील में संयुक्त किसान मोर्चा, खेत मजदूर किसान संग्राम समिति, भारतीय किसान यूनियन, शहीद भगत सिंह छात्र नौजवान सभा, खेल मजदूर यूनियन आदि संगठनों ने 23 सूत्रीय मांगों को लेकर राष्ट्रपति को प्रेषित ज्ञापन एसडीएम को सौंपा। इस मौके पर बचाऊ राम, कैलाश राम, राकेश यादव, दयाराम, राजदेव, इंद्रजीत मौर्य, ज्ञानचंद, नम: नाथ शर्मा, अनिल सोनकर गांगुली, अखिलेश, कैलाश आदि रहे। बाइक जुलूस निकालकर बंद कराई दुकानें

जासं, तेजीबाजार (जौनपुर) : पांच सूत्रीय मांगों को लेकर किसान एकता मंच ने संयोजक कृष्णा सिंह के नेतृत्व में भारत बंद का समर्थन करते हुए बाइक जुलूस निकाला। यह लोहिदा चौराहे स्थित चौधरी चरण सिंह स्मारक से प्रारंभ होकर महराजगंज बाजार होते हुए ब्लाक कार्यालय पर समाप्त हुई। इस दौरान कार्यकर्ता दुकान बंद करवाते रहे तो पुलिस खुलवाती रही।

chat bot
आपका साथी