17 करोड़ से चौड़ा होगा बटाऊबीर-सिगरामऊ मार्ग

जागरण संवाददाता जौनपुर बटाऊबीर-सिगरामऊ मार्ग को 17 करोड़ रुपये से चौड़ा किया जाएगा। म

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 05:14 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 05:14 PM (IST)
17 करोड़ से चौड़ा होगा बटाऊबीर-सिगरामऊ मार्ग
17 करोड़ से चौड़ा होगा बटाऊबीर-सिगरामऊ मार्ग

जागरण संवाददाता, जौनपुर: बटाऊबीर-सिगरामऊ मार्ग को 17 करोड़ रुपये से चौड़ा किया जाएगा। मौजूदा समय में यह सड़क साढ़े तीन मीटर चौड़ी है, जिसे अब साढ़े पांच मीटर किया जाएगा। सड़क चौड़ीकरण के लिए प्रस्ताव को काफी पहले भेजा गया था, जिसे स्वीकृति मिल गई है। इस मार्ग के जौनपुर-सुल्तानपुर में जुड़ने से परिवहन तो स़ुगम होगा ही आस-पास के लोगों का भी सफर आसान होगा। इसके अलावा बटाऊबीर-नौपेड़वा मार्ग को भी पांच मीटर चौड़ा करने की स्वीकृति शासन की ओर से मिल गई है।

निर्माण के लिए टेंडर प्रक्रिया पूरी करने की तैयारी शुरू कर दी गई है, जो कुछ दिनों में पूर्ण कर ली जाएगी। काम अगले माह शुरू कराने की बात कही जा रही है। साढ़े तीन मीटर के सापेक्ष साढ़े पांच मीटर सड़क के चौड़ा होने से वाहनों को रफ्तार मिलेगी व इसका फायदा आस-पास के ग्रामीणों को भी होगा। इसके अलावा बटाऊबीर-नौपेड़वा मार्ग को भी चौड़ा करने की स्वीकृति मिल गई है। फिलहाल पांच किमी सड़क को इस कड़ी में शामिल किया गया है, जिस पर लगभग छह करोड़ रुपये खर्च होंगे। यह सड़क काफी समय से खराब है। इसे ठीक करने को लेकर कई बार मांग भी कई थी। इस सड़क का कुछ हिस्सा प्रांतीय खंड में है, जबकि कुछ हिस्सा निर्माण खंड-दो में।

वर्जन

बटाऊबीर-सिगरामऊ मार्ग के चौड़ीकरण के लिए शासन स्तर पर स्वीकृति मिल गई है। इस पर 17 करोड़ रुपये खर्च होंगे। निर्माण अगले माह से शुरू कराया जाएगा।

-राधाकृष्ण, अधिशासी अभियंता, पीडब्ल्यूडी।

chat bot
आपका साथी