दुधमुंही बच्ची बिस्तर पर मृत, मां का फांसी से लटका मिला शव

लाइन बाजार के थाना क्षेत्र के ग्राम सभा परियावां के राजस्व गांव लौकरी में गुरुवार की सुबह कमरे में चार माह की बच्ची बिस्तर पर मृत मिली जबकि उसकी मां का फांसी से लटका शव मिलने से सनसनी फैल गई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 11:51 PM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 11:51 PM (IST)
दुधमुंही बच्ची बिस्तर पर मृत, मां का फांसी से लटका मिला शव
दुधमुंही बच्ची बिस्तर पर मृत, मां का फांसी से लटका मिला शव

जागरण संवादाता, सिरकोनी (जौनपुर): लाइन बाजार के थाना क्षेत्र के ग्राम सभा परियावां के राजस्व गांव लौकरी में गुरुवार की सुबह कमरे में चार माह की बच्ची बिस्तर पर मृत मिली, जबकि उसकी मां का फांसी से लटका शव मिलने से सनसनी फैल गई। अंदेशा है कि गृह कलह के चलते बेटी की हत्या करने के बाद महिला ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। पुलिस जांच में जुटी है।

गांव निवासी अब्दुल कादिर अपने पिता शेखावत के साथ मुंबई में रहता है। उसकी पत्नी फरीदा बानो अपनी तीन बेटियों फिजा (9), साइना(7), चार माह की बच्ची, सास अलीमुन्निशां व अविवाहित देवर अफजल के साथ घर पर रहती थी। बुधवार रात खाना बनाने के बाद फरीदा बेटियों को लेकर अपने कमरे में सोने चली गई। गुरुवार की सुबह फिजा जागी तो मां का फांसी से लटका शव देखकर कमरा खोलकर रोती हुई बाहर निकली। सास अलीमुन्निशां व देवर अफजल कमरे में पहुंचे तो फंदे के सहारे फरीदा बानो का शव लटका था। दुधमुंही बेटी बिस्तर पर मृत पड़ी थी। घटना से स्तब्ध मां-बेटे ने फरीदा बानो के ससुर, पति व मायके वालों को सूचना दी। मृत फरीदा बानो मछलीशहर कोतवाली क्षेत्र के सगरे गांव निवासी महबूब की पुत्री थी। उसकी शादी करीब 11 साल पहले हुई थी। प्रभारी निरीक्षक रमेश यादव पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने शव उतारा। पड़ोसियों का कहना है कि फरीदा बानो ने गृहकलह से क्षुब्ध होकर बेटी की हत्या करने के बाद आत्महत्या कर ली। इस दौरान मायके वाले भी आ गए। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। दुधमुंही बच्ची की मौत का कारण पोस्टमार्टम से होगा साफ

अटकलें लगाई जा रही हैं कि फरीदा बानो ने बेटी का गला घोंट दिया या फिर कोई विषैला पदार्थ खिला दिया। उसकी हत्या करने के बाद फांसी लगाकर जान दे दी।

थाना प्रभारी निरीक्षक रमेश यादव का कहना है कि बच्ची की मौत कैसे हुई यह पोस्टमार्टम रिपोर्ट से ही साफ हो सकेगा। शरीर पर कहीं चोट नहीं है। मायके वालों ने ससुरालीजन पर किसी तरह का कोई आरोप नहीं लगाया है। रिपोर्ट के आधार पर ही आगे कार्रवाई की जाएगी।

दो बेटियों के सिर से छिना ममता का आंचल

फरीदा बानो के मौत को गले लगा लेने से उसकी दो अन्य मासूम बेटियों फिजा व साइना के सिर से मां का आंचल उठ गया है। दोनों का रो-रोकर बुरा हाल है। पति अब्दुल कादिर व ससुर शेखावत मुंबई से घर के लिए रवाना हो चुके हैं।

chat bot
आपका साथी