पचहटिया में होगा आडिटोरियम व सर्किट हाउस का निर्माण

आइटीआइ कालेज परिसर नहीं अब पंचहटिया में आडिटोरियम भवन सर्किट हाउस हेलीपैड का निर्माण किया जाएगा। राजस्व विभाग ने स्थान चयन कर लिया है। अभी जिलाधिकारी की अंतिम मुहर लगनी बाकी है। सपा सरकार की महत्वाकांक्षी परियोजना में से एक आडिटोरियम भवन के निर्माण के लिए शासन से पांच करोड़ अवमुक्त हुआ है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 11:39 PM (IST) Updated:Mon, 25 Jan 2021 11:39 PM (IST)
पचहटिया में होगा आडिटोरियम व सर्किट हाउस का निर्माण
पचहटिया में होगा आडिटोरियम व सर्किट हाउस का निर्माण

जागरण संवाददाता, जौनपुर : आइटीआइ कालेज परिसर नहीं अब पंचहटिया में आडिटोरियम भवन, सर्किट हाउस, हेलीपैड का निर्माण किया जाएगा। राजस्व विभाग ने स्थान चयन कर लिया है। अभी जिलाधिकारी की अंतिम मुहर लगनी बाकी है।

सपा सरकार की महत्वाकांक्षी परियोजना में से एक आडिटोरियम भवन के निर्माण के लिए शासन से पांच करोड़ अवमुक्त हुआ है। इसके लिए टेंडर भी हो चुका था। कार्यदायी संस्था सीएंडडीएस को बनाया गया है। शुरुआत में इसको नगर पालिका परिषद जौनपुर द्वारा नया सेवा नगर विकास योजना के तहत पालिटेक्निक स्थित कृषि भवन परिसर में बनवाया जा रहा था। इसके लिए तत्कालीन जिलाधिकारी भानुचंद्र गोस्वामी व ईओ संजय शुक्ला भूमि पूजन भी कर चुके थे। फिर यहां पर्याप्त भूमि खाली न करा पाने के कारण इसको सिद्दीकपुर आइटीआइ परिसर में स्थानांतरण प्रक्रिया शुरू की गई। आइटीआइ परिसर में भूमि अधिग्रहण न हो पाने के कारण पेंच फंस गया। बजट पास होने के बाद भी निर्माण शुरू न होने पर शासन स्तर से सख्त निर्देश दिया गया। अधिकारियों की तरफ से आनन-फानन में पंचहटिया में भूमि खोज ली गई है। यहां चार एकड़ भूमि में सवा एकड़ में आडिटोरियम का निर्माण, चार बिस्वा में दो हेलीपैड व आठ से 10 सूट वाला सर्किट हाउस बनाया जाना है। इसके अलावा शेष भूमि पर पार्क बनाया जाएगा।

बोले अधिकारी

आइटीआइ सिद्दीकपुर परिसर में आडिटोरियम, सर्किट हाउस व हेलीपैड बनना था। संबंधित विभाग की तरफ से भूमि स्थानांतरण न हो पाने कारण अब इसको पंचहटियां में प्रस्तावित किया गया है। डीएम साहब की अंतिम मुहर लगना बाकी है। यहां पर्याप्त भूमि है, प्रशासन को जितनी आवश्यकता है उतने में कार्य शुरू करा दिया जाएगा। आडिटोरियम के लिए भी बजट है।

-राजकुमार द्विवेदी, अपर जिलाधिकारी भू-राजस्व।

chat bot
आपका साथी