ट्रेन रोकने में जज सिंह अन्ना गिरफ्तार, शांतिभंग में चालान

रेलवे से संबंधित विभिन्न मांगों को लेकर समाजसेवी जज सिंह अन्ना व उनके समर्थकों ने सोमवार को संगम (प्रयागराज) से जौनपुर चलने वाली स्पेशल पैसेंजर ट्रेन को जरौना स्टेशन पर कुछ देर रोक दिया। इसके बाद बरसठी स्टेशन पर रोकने का प्रयास करने पर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 11 Oct 2021 07:32 PM (IST) Updated:Mon, 11 Oct 2021 07:32 PM (IST)
ट्रेन रोकने में जज सिंह अन्ना गिरफ्तार, शांतिभंग में चालान
ट्रेन रोकने में जज सिंह अन्ना गिरफ्तार, शांतिभंग में चालान

जागरण संवाददाता, जौनपुर : रेलवे से संबंधित विभिन्न मांगों को लेकर समाजसेवी जज सिंह अन्ना व उनके समर्थकों ने सोमवार को संगम (प्रयागराज) से जौनपुर चलने वाली स्पेशल पैसेंजर ट्रेन को जरौना स्टेशन पर कुछ देर रोक दिया। इसके बाद बरसठी स्टेशन पर रोकने का प्रयास करने पर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। शांतिभंग का केस दर्ज कर चालान कर दिया।

मीरगंज प्रतिनिधि के अनुसार : 04383 स्पेशल पैसेंजर ट्रेन जरौना स्टेशन पर पहुंची तो दर्जनों समर्थकों के साथ जज सिंह अन्ना ने कुछ देर के लिए रोक लिया। जिम्मेदार अधिकारियों को पसीने छूटने लगे। कार्यक्रम पूर्व निर्धारित होने के कारण बड़ी संख्या में आरपीएफ, जीआरपी के जवानों के अलावा मीरगंज थाने की फोर्स तैनात थी। जज सिंह अन्ना इस ट्रेन को पहले चलने वाली एजे पैसेंजर के टाइम टेबल के अनुसार चलाने, उसी हिसाब से भाड़ा रखने, बंद चल रही 4201 व 4202 इंटरसिटी ट्रेन तत्काल चलाने, स्टेशन पर मूलभूत यात्री सुविधाएं उपलब्ध कराने की मांग कर रहे थे। तहसीलदार सुदर्शन राम व सीओ मछलीशहर अतर सिंह ने ज्ञापन लेकर उच्चाधिकारियों तक भेजने का आश्वासन दिया।

बरसठी प्रतिनिधि के अनुसार : स्थानीय स्टेशन पर जज सिंह अन्ना ने ट्रेन रोकने का प्रयास किया तो पहले से पुलिस फोर्स के साथ मुस्तैद बरसठी थाना प्रभारी राम सरीख गौतम ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। बाद में शांतिभंग का मुकदमा दर्ज कर चालान कर दिया। इस बारे में पूछने पर आरपीएफ जंघई के प्रभारी निरीक्षक हुकुम सिंह ने कहा कि कुछ लोग अपनी मांग को लेकर ट्रेन के सामने आ गए थे, जिन्हें ज्ञापन लेकर हटा दिया गया।

chat bot
आपका साथी