परीक्षा परिणाम अपूर्ण होने से नाराज छात्रों ने किया हंगामा

वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय से संबद्ध महाविद्यालयों के छात्र-छात्राओं ने वार्षिक परीक्षा में त्रुटिपूर्ण मूल्यांकन व अनैतिक परीक्षा नियमावली के कारण विद्यार्थियों का भविष्य अधर में डालने का आरोप विश्वविद्यालय प्रशासन पर लगाया है। इसको लेकर छात्रों ने मंगलवार को विश्वविद्यालय परिसर में जमकर हंगामा करते हुए विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए धरना दिया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 11:11 PM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 11:11 PM (IST)
परीक्षा परिणाम अपूर्ण होने से नाराज छात्रों ने किया हंगामा
परीक्षा परिणाम अपूर्ण होने से नाराज छात्रों ने किया हंगामा

जागरण संवाददाता, मल्हनी (जौनपुर) : वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय से संबद्ध महाविद्यालयों के छात्र-छात्राओं ने वार्षिक परीक्षा में त्रुटिपूर्ण मूल्यांकन व अनैतिक परीक्षा नियमावली के कारण विद्यार्थियों का भविष्य अधर में डालने का आरोप विश्वविद्यालय प्रशासन पर लगाया है। इसको लेकर छात्रों ने मंगलवार को विश्वविद्यालय परिसर में जमकर हंगामा करते हुए विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए धरना दिया। छात्रों के प्रदर्शन के चलते विश्वविद्यालय परिसर में शिक्षकों व कर्मियों का आवागमन भी बाधित रहा।

विश्वविद्यालय के संबद्ध महाविद्यालयों में बीए, बीएससी, बीकाम, बीएससी एजी वार्षिक परीक्षा में त्रुटिपूर्ण मूल्यांकन व अनैतिक परीक्षा नियमावली के कारण विद्यार्थियों का भविष्य अधर में लटक गया है। कहा कि उनका परीक्षा फल अपूर्ण बता रहा है। कुछ छात्रों का परिणाम में अंक लिखित से कम प्रायोगिक में अधिक मिले हुए हैं। इसके अलावा भी कई तरह की परिणाम में खामियां सामने आई हैं।

इसे लेकर नाराज छात्र-छात्राएं विश्वविद्यालय परिसर पहुंचे और द्वार के गेटों को बंद कर दिया। इसके बाद परिसर में घंटों हंगामा किया। बाद में पांच सूत्रीय मांगपत्र कुलपति के सामने प्रस्तुत किया। इस दौरान करीब आधे घंटे तक कुछ छात्रों की कुलपति से वार्ता हुई। अन्य छात्र-छात्राएं कुलपति कार्यालय के सामने बैठकर धरना-प्रदर्शन करते हुए विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर अपनी समस्याओं को तत्काल निराकरण की मांग कर रहे थे, ताकि स्नातकोत्तर में दाखिला और बीएड काउंसिलिग प्रक्रिया में वह शामिल हो सकें।

इसके बाद कुलपति प्रो. निर्मल एस मौर्य, परीक्षा नियंत्रक वीएन सिंह व अन्य संबंधित अधिकारियों ने छात्रों से पांच दिन के भीतर परीक्षा फल तैयार करने वाली एजेंसी की बैठक बुलाकर निराकरण का भरोसा दिलाया। जिसके बाद छात्र प्रदर्शन समाप्त कर वापस लौटे।

chat bot
आपका साथी