जांच का दायरा बढ़ाने के साथ ही जरूरतमंदों तक पहुंचाएं दवा

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले व इसके रोकथाम को किए जा रहे प्रयासों के हकीकत को परखने रविवार को प्रमुख सचिव दुग्ध विकास व जिले के नोडल अधिकारी भुवनेश कुमार जिले में पहुंचे।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 06:05 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 06:05 PM (IST)
जांच का दायरा बढ़ाने के साथ ही जरूरतमंदों तक पहुंचाएं दवा
जांच का दायरा बढ़ाने के साथ ही जरूरतमंदों तक पहुंचाएं दवा

जागरण संवाददाता, जौनपुर/ सिकरारा: कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले व इसके रोकथाम को किए जा रहे प्रयासों के हकीकत को परखने रविवार को प्रमुख सचिव दुग्ध विकास व जिले के नोडल अधिकारी भुवनेश कुमार जिले में पहुंचे। सबसे पहले कलेक्ट्रेट सभागार में कोविड बचाव कार्य से जुड़े विभागीय अधिकारियों संग बैठक की। उन्होंने टेली मेडिसिन में जुड़े सदस्यों से बातचीत करने के बाद सरकारी व निजी अस्पतालों व होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों के आंकड़े के बारे में जानकारी ली। बैठक के बाद कलेक्ट्रेट में बने कंट्रोल रूम में व्यवस्थाओं व आ रही शिकायतों के निस्तारण की भी जानकारी ली व सीसीटीवी के जरिए सरकारी अस्पतालों में उपचार की व्यवस्थाओं को भी देखा। इस दौरान कंट्रोल रूम में भीड़ कम करने को कहा।

यहां से निकलने के बाद नोडल अधिकारी सिकरारा के चौरासंतदास व हसनपुर गांव पहुंचे। हसनपुर में बाहर से आए एक व्यक्ति के संक्रमित मिलने पर उसे एल-1 अस्पताल में भर्ती कराने के निर्देश के साथ ही गांव को सैनिटाइज कराने को कहा। कहा कि संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए जांच का दायरा बढ़ाना होगा। संक्रमितों तक बिना देरी के दवा भी पहुंचाई जाए। मौके पर मौजूद स्वास्थ्य टीम से उन्होंने कहा कि संक्रमितों की पहचान के साथ समय रहते उन्हें समुचित इलाज की व्यवस्था कराई जाय, जिससे शुरुआती दौर में मरीजों को सही इलाज मिल सके। दवाओं के बारे में ग्रामीणों से की पूछताछ

नोडल अधिकारी जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा, सीडीओ अनुपम शुक्ल व अन्य अधिकारियों के साथ दोपहर एक बजे चौरासंदास गांव पहुंचे। यहां दवाओं के मिलने को लेकर आस-पास के लोगों से पूछताछ की। दो दिन पहले यहां स्वास्थ्य विभाग की टीम भी जांच करने गई थी। जिलाधिकारी ने ग्रामीणों से दवा वितरण के बारे में जानकारी ली। साथ ही सभी से मास्क पहनने व भीड़भाड़ वाले स्थान पर न जाने को कहा। नोडल अधिकारी ने भी सभी से संक्रमण से बचने के लिए नियमों के पालन का आह्वान किया।

chat bot
आपका साथी