59 परीक्षा केंद्रों पर हुई पीसीएस प्रारंभिक परीक्षा

जागरण संवाददाता जौनपुर यूपी पीसीएस-2021 की प्रारंभिक परीक्षा जिले में रविवार को 59 केंद्र

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 07:43 PM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 07:43 PM (IST)
59 परीक्षा केंद्रों पर हुई पीसीएस प्रारंभिक परीक्षा
59 परीक्षा केंद्रों पर हुई पीसीएस प्रारंभिक परीक्षा

जागरण संवाददाता, जौनपुर : यूपी पीसीएस-2021 की प्रारंभिक परीक्षा जिले में रविवार को 59 केंद्रों पर हुई। परीक्षा में कुल 27 हजार 744 परीक्षार्थियों को शामिल होना था, जिसमें 47 फीसद अनुपस्थित रहे। जिला प्रशासन की तरफ से परीक्षा की पारदर्शिता के लिए स्टैटिक व सेक्टर मजिस्ट्रेट नामित किए गए थे, जो केंद्रों पर चक्रमण करते रहे।

परीक्षा दो पालियों में हुई। प्रथम पाली में सुबह साढ़े नौ से साढ़े ग्यारह बजे तक व द्वितीय पाली ढाई से साढ़े चार बजे तक हुई। दोनों ही पालियों में 13 हजार 45 परीक्षार्थी उपस्थित रहे, जबकि 14 हजार 699 ने परीक्षा छोड़ दी। परीक्षा केंद्रों में ज्यादातर केंद्र शहर और तहसीलों में हाइवे किनारे बनाए गए थे, जिससे अभ्यर्थियों को पहुंचने में किसी प्रकार की परेशानी न हो। शासन स्तर से इसके लिए नोडल अधिकारी अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व राम प्रकाश को बनाया गया था।

इसके अलावा कुल 59 केंद्रों पर स्टैटिक मजिस्ट्रेट लगाए गए थे। यह ब्लाक स्तरीय अधिकारी रहे। 20 सेक्टर मजिस्ट्रेट भी लगाए गए थे। यह एसडीएम, तहसीलदार, जिला स्तरीय अधिकारी रहे। तीन केंद्रों पर एक सेक्टर मजिस्ट्रेटों की तैनाती की गई थी। परीक्षा के मद्देनजर शासन स्तर से एक दिन पहले ही संयुक्त सचिव आ गए थे, जिनकी मानीटरिग में ही परीक्षा संपन्न कराई गई।

chat bot
आपका साथी