विश्वविद्यालय का 23वां दीक्षांत समारोह तीन दिसंबर को

वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के 23 वें दीक्षांत समारोह की तैयारियों के लिए बुधवार को कुलपति सभागार में समीक्षा बैठक हुई। कुलसचिव सुजीत कुमार जायसवाल ने बताया कि दीक्षांत समारोह तीन दिसंबर को आयोजित होगा। प्रदेश की राज्यपाल एवं विश्वविद्यालय की कुलाधिपति आनंदीबेन पटेल ने दीक्षांत समारोह के लिए स्वीकृति प्रदान की है। उन्हीं के हाथों 66 मेधावियों को गोल्ड मेडल दिया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Nov 2019 06:18 PM (IST) Updated:Wed, 20 Nov 2019 06:18 PM (IST)
विश्वविद्यालय का 23वां दीक्षांत समारोह तीन दिसंबर को
विश्वविद्यालय का 23वां दीक्षांत समारोह तीन दिसंबर को

जागरण संवाददाता, मल्हनी (जौनपुर): वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के 23वें दीक्षांत समारोह की तैयारियों के लिए बुधवार को कुलपति सभागार में समीक्षा बैठक हुई। कुलसचिव सुजीत कुमार जायसवाल ने बताया कि दीक्षांत समारोह तीन दिसंबर को आयोजित होगा। प्रदेश की राज्यपाल एवं विश्वविद्यालय की कुलाधिपति आनंदीबेन पटेल ने दीक्षांत समारोह के लिए स्वीकृति प्रदान की है। उन्हीं के हाथों 66 मेधावियों को गोल्ड मेडल दिया जाएगा।

दीक्षांत समारोह के सफलता के लिए कुलपति प्रो.राजाराम यादव ने 48 समितियों का गठन किया है। बुधवार को हुई बैठक में समिति के समन्वयकों ने अपने कार्यों की प्रगति कुलसचिव को बताई। विश्वविद्यालय के शैक्षणिक विभाग द्वारा दीक्षांत समारोह में उपाधि दिए जाने वालों की सूची तैयार की गई है। दीक्षांत समारोह में स्नातक के 17 एवं परस्नातक के 49 विद्यार्थियों को गोल्ड मेडल मिलेगा। दीक्षांत समारोह में विश्वविद्यालय द्वारा गोद लिए गांव के राजकीय विद्यालय के चयनित विद्यार्थियों एवं स्वयं सहायता समूह के सदस्यों को भी आमंत्रित किया जाएगा।

इस अवसर पर वित्त अधिकारी एमके सिंह, परीक्षा नियंत्रक वीएन सिंह, प्रो.अशोक श्रीवास्तव, प्रो.वंदना राय, प्रो.अविनाश पाथर्डीकर, डा.मनोज मिश्र, प्रो.अजय प्रताप सिंह, डा.राकेश यादव, डा.नूपुर तिवारी, विनोद तिवारी आदि उपस्थित रहे। संचालन कुलसचिव सुजीत कुमार जायसवाल ने किया।

chat bot
आपका साथी