आग से 20 बीघा फसल राख, हाईवे जाम

जागरण संवाददाता, जौनपुर: आगजनी की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। गुरुवार को अलग-अ

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Mar 2018 08:16 PM (IST) Updated:Thu, 29 Mar 2018 08:16 PM (IST)
आग से 20 बीघा फसल राख, हाईवे जाम
आग से 20 बीघा फसल राख, हाईवे जाम

जागरण संवाददाता, जौनपुर: आगजनी की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। गुरुवार को अलग-अलग क्षेत्रों के खेतों में लगी आग की वजह से तकरीबन 22 बीघा गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। इसमे कुछ घटनाएं शार्ट सर्किट की वजह से भी इुईं। बिजली विभाग की लापरवाही से नाराज ग्रामीणों ने नौपेड़वा में हाईवे जाम कर अपना विरोध जताया।

बक्शा थाना क्षेत्र के कटका नवाबाद गांव में दोपहर आग लग जाने से चार किसानों के तकरीबन दस बीघे से अधिक गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। इससे आक्रोशित किसानों ने सुल्तापनुर-लखनऊ राष्ट्रीय राजमार्ग जाम कर दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों को समझा-बुझाकर किसी तरह जाम खुलवाया। उक्त गांव निवासी जयनाथ के खेत के ऊपर विद्युत तार गया हुआ है। तार से निकली ¨चगारी से थोड़ी देर में ही फसल जलकर राख हो गई। चंदवक क्षेत्र के तराव गांव में अज्ञात कारणों से लगी आग में मोहन ¨सह, मित्रसेन ¨सह, संजय ¨सह, लाल बहादुर, उदय लाल, फूलचंद, रजिया, जीउत समेत अन्य लोगों की आठ बीघा फसल जल गई। हरिहरपुर गांव में शिवा व बासुदेव नाविक के रिहायशी मकान में आग से गृहस्थी का सामान जल गया। मीरगंज के कसेरवा गांव में ट्रांसफार्मर में शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी आग में तकरीबन तीन बीघा फसल राख हो गई। ग्रामीणों ने भारी मशक्कत कर आग पर काबू पाया। करंजाकला ब्लॉक के सुल्तानपुर गौर गांव में दोपहर बारह बजे कब्रिस्तान के बगल स्थित गेहूं के खेत में अज्ञात कारणों से लगी आग में आठ बिस्वा गेहूं की फसल जल गई। सरपत में लगी आग तेजी से फैलते हुए तमाम लोगों की फसल को राख कर दिया। सूचना के बाद मौके पर पहुंचे फायर ब्रिगेड ने किसी तरह आग पर काबू पाया। केराकत कोतवाली क्षेत्र के भड़ेहरी गांव में दोपहर में अज्ञात कारणों से लगी आग से करीब 2 बीघा गेहूं व पांच बिस्वा गन्ने की फसल जलकर राख हो गई। इसके अलावा जरौना जंघई मार्ग पर स्थित कसेरवा गांव में धर्मा ¨सह के खेत में भी शार्ट सर्किट की वजह से दो बीघा गेहूं की फसल जल गई। आग लगने से दो रिहायशी मड़हा जला

सिरकोनी(जौनपुर): जाफराबाद थाना क्षेत्र बीबीपुर गांव में रामअवध पाल के रिहायशी मड़हे में आग लग गई। जिससे गृहस्थी का सारा सामान जलकर राख हो गया। जानकारी के अनुसार राम अवधपाल के मड़हे के पीछे घूर है। जिसमें खाना बनाने के बाद चूल्हे की राख को फेंका जाता है। फेंकी गई राख से घूर में लगी आग से निकली ¨चगारी से मड़हे में भी आग लग गई। गांव वाले पहुंच कर आग बुझाने की कोशिश की। तब तक दो मड़हा जलकर राख हो गया। सूचना पर पहुंचे फायर ब्रिगेड जवानों ने किसी तरह आग पर काबू पाया। मड़हे में रखा हुआ चारपाई, अनाज, कपड़ा, भूसा सहित हजारों का सामान जलकर राख हो गया।

chat bot
आपका साथी