खाते से गायब किए 1.60 लाख रुपये

एक महिला ने पति के देहांत के बाद बीमा कंपनी से क्लेम में मिले एक लाख साठ हजार रुपये हड़प जाने का एजेंट पर आरोप लगाया है। तहरीर के आधार पर पुलिस एजेंट को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 22 Sep 2018 08:23 PM (IST) Updated:Sat, 22 Sep 2018 08:23 PM (IST)
खाते से गायब किए 1.60 लाख रुपये
खाते से गायब किए 1.60 लाख रुपये

जागरण संवाददाता, शाहगंज (जौनपुर): एक महिला ने पति के देहांत के बाद बीमा कंपनी से क्लेम में मिले एक लाख साठ हजार रुपये हड़प जाने का एजेंट पर आरोप लगाया है। तहरीर के आधार पर पुलिस एजेंट को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

क्षेत्र के निजामपुर गांव निवासी राहुल कुमार गिरि ने गांव के ही जीवन बीमा निगम के एक अभिकर्ता से अपना बीमा कराया था। बीते जनवरी माह में राहुल गिरि की मौत हो गई। आरोप है कि नामित वारिस उसकी पत्नी सरिता गिरि से क्लेम के रुपये निकलवाने के लिए एजेंट ने कागजी कार्रवाई पूर्ण कराने के दौरान महिला से हस्ताक्षर कराकर चेक भी अपने पास रख लिया। प्रक्रिया पूरी होने के बाद बीमा कंपनी ने सरिता गिरि के बैंक खाते में 2.50 लाख रुपये भेजे। दो दिन पहले महिला खाते की जांच करने के लिए काशी गोमती संयुत ग्रामीण बैंक की खुटहन शाखा में पहुंची। वहां उसे बताया गया कि सप्ताह भर पूर्व खाते में आई रकम से पांच दिन पहले कंपनी के एजेंट ने चेक के जरिए एक लाख 60 हजार रुपये निकाल लिए हैं। महिला ने जब एजेंट से जानकारी चाही तो वह टाल- मटोल करने लगा। भुक्तभोगी महिला ने कोतवाली में तहरीर देकर न्याय की गुहार लगाई। पुलिस एजेंट को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

chat bot
आपका साथी