1303 श्रमिकों को दी गई आर्थिक सहायता

श्रम विभाग की तरफ से हिदी भवन में लाभ वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान मुख्य अतिथि राज्यमंत्री गिरीश चंद्र यादव व डीएम दिनेश कुमार सिंह के हाथों 1303 श्रमिकों को आर्थिक सहायता दी गई। श्री यादव ने कहा कि प्रदेश सरकार श्रमिकों के प्रति काफी गंभीर है। सरकार की मंशा है कि गरीबों व श्रमिकों के उत्थान के लिए योजनाएं लागू की जाए जिससे पात्रों को लाभ मिलने पर वह सुव्यवस्थित जीवन व्यतीत करें।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 06 Dec 2019 06:22 PM (IST) Updated:Fri, 06 Dec 2019 06:22 PM (IST)
1303 श्रमिकों को दी गई आर्थिक सहायता
1303 श्रमिकों को दी गई आर्थिक सहायता

जागरण संवाददाता, जौनपुर : श्रम विभाग की तरफ से हिदी भवन में लाभ वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान मुख्य अतिथि राज्यमंत्री गिरीश चंद्र यादव व डीएम दिनेश कुमार सिंह के हाथों 1303 श्रमिकों को आर्थिक सहायता दी गई। श्री यादव ने कहा कि प्रदेश सरकार श्रमिकों के प्रति काफी गंभीर है। सरकार की मंशा है कि गरीबों व श्रमिकों के उत्थान के लिए योजनाएं लागू की जाएं, जिससे पात्रों को लाभ मिलने पर वह सुव्यवस्थित जीवन व्यतीत करें।

कार्यक्रम में चिकित्सा सुविधा योजना के तहत एक हजार श्रमिकों में तीन हजार रुपये के हिसाब से 30 लाख रुपये, मृत्यु विकलांगता योजना में 2.25 लाख रुपये के हिसाब से 21 लाभार्थियों में 47.25 लाख रुपये, पुत्री विवाह अनुदान योजना में 55 हजार के हिसाब से 75 पात्रों में 41 लाख 25 हजार का चेक श्रमिकों में वितरित किया गया। मेधावी छात्र योजना में 102 छात्रों, शिक्षा सहायता योजना में 75 को, शिशु मातृत्व हितलाभ योजना में 30 श्रमिकों को आर्थिक सहायता के लिए चेक दिया गया।

सहायक श्रम आयुक्त कुलदीप सिंह ने कहा कि श्रम विभाग का उद्देश्य है कि अधिक श्रमिकों को पंजीकृत कर योजनाओं से लाभान्वित किया जाए।

इस मौके पर श्रम प्रवर्तन अधिकारी मान सिंह, नेहा यादव, सर्वेश चतुर्वेदी, संजय प्रसाद शर्मा आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी