13 माह के बच्चे की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

शहर कोतवाली क्षेत्र के पुरानी बाजार इलाके में मंगलवार की भोर में 13 माह के बच्चे की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। मोहल्ले वालों का कहना है कि विक्षिप्त पिता ने बच्चे की गला घोंटकर मौत के घाट उतार दिया। बचाने पहुंची अपनी मां का सिर फोड़ दिया। हालांकि मृत बच्चे की मां का कहना है कि सांस की बीमारी मौत का कारण बनी। छानबीन में जुटी पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे कार्रवाई की बात कह रही है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 06:53 PM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 06:53 PM (IST)
13 माह के बच्चे की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत
13 माह के बच्चे की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

जागरण संवाददाता, जौनपुर : शहर कोतवाली क्षेत्र के पुरानी बाजार इलाके में मंगलवार की भोर में 13 माह के बच्चे की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। मोहल्ले वालों का कहना है कि विक्षिप्त पिता ने बच्चे की गला घोंटकर मौत के घाट उतार दिया। बचाने पहुंची अपनी मां का सिर फोड़ दिया। हालांकि मृत बच्चे की मां का कहना है कि सांस की बीमारी मौत का कारण बनी। छानबीन में जुटी पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे कार्रवाई की बात कह रही है।

मल्हनी पड़ाव निवासी जाबिर नामक व्यक्ति का मानसिक संतुलन काफी समय से ठीक नहीं चल रहा है। उसके 13 माह के बेटे युसुफ की संदिग्ध हालात में मौत हो गई। पास-पड़ोस के लोगों का कहना है कि जाबिर ने अपने बेटे की गला घोंटकर हत्या कर दी। प्रतिरोध करने पर उसने अपनी मां नूरजहां का सिर फोड़ दिया। खबर लगने ही कोतवाली प्रभारी निरीक्षक सतीश कुमार सिंह मौके पर पहुंच गए और पूछताछ के बाद शव कब्जे में ले लिया।

मौके पर मौजूद लोगों के अनुसार जाबिर खुद पुलिस के सामने कह रहा था कि बेटे को उसने मार डाला है। पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक सतीश कुमार सिंह का कहना है कि पूछताछ के दौरान जाबिर की पत्नी सना ने बताया कि उसके बच्चे को सांस की बीमारी थी। कमरे में वह अपने दोनों बच्चों तीन साल के जियान व 13 माह के युसुफ को साथ लेकर सोई थी। कमरे में उसका पति भी सोया था। सुबह उठने पर युसुफ बिस्तर पर मृत पड़ा मिला।

सीओ सिटी जितेंद्र दुबे का कहना मामला संदिग्ध है। स्पष्ट तौर पर हत्या की बात नहीं कही जा सकती। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से ही मौत का कारण साफ हो सकेगा। आगे उसी आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी