पंखा सुधार रहे युवक की करंट लगने से मौत

संवाद सूत्र कदौरा घर मे विद्युत कार्य करते समय पंखे के करंट से युवक झुलस गया। जिसे आनन

By JagranEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 12:07 AM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 12:07 AM (IST)
पंखा सुधार रहे युवक की करंट लगने से मौत
पंखा सुधार रहे युवक की करंट लगने से मौत

संवाद सूत्र, कदौरा : घर मे विद्युत कार्य करते समय पंखे के करंट से युवक झुलस गया। जिसे आनन फानन में स्वजन इलाज के लिए सीएचसी लेकर पहुंचे जहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। युवक की मौत से घर में चीख पुकार मच गई।

थाना क्षेत्र के ग्राम नजीरपुर (बागी) निवासी युवक 21 वर्षीय करन पुत्र रामलखन मंगलवार की रात अपने ही घर में पंखे को चालू करते समय अचानक करंट की चपेट में आ गया। पिता के मुताबिक करन रात में सोने जाते समय पंखा चालू कर रहा था पंखा किसी कारण वश नहीं चला जिसे वह सुधारने लगा कि अचानक पंखे में उतरे करंट की चपेट में वह आ गया जिससे बेहोश होकर गिर गया और उसे सीएचसी ले गए लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। सीएचसी के बाद जैसे ही युवक का शव घर पहुंचा तो चीख पुकार मच गई। मृतक का दो माह पहले ही विवाह हुआ था। पत्नी सरला का रो रोकर बुरा हाल है। इस मंजर को जिसने भी देखा उसकी आंख नम हो गई। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। आग से जली फसल में तीन किसानों को दिया मुआवजा

संवाद सहयोगी, कोंच : मुख्यमंत्री खेत खलियान अग्निकांड सहायता योजना के अंतर्गत तीन किसानों को आर्थिक सहायता के रूप में धनराशि की चेक वितरित की गई।

एसडीएम अंकुर कौशिक ने सहायता राशि की चेक ग्राम छानी के किसान श्याम नारायण को 18 हजार रुपये धनराशि की चेक प्रदान की। वहीं ग्राम महेशपुरा के किसान रामा को 25 हजार एवं ग्राम सामी के किसान राधेलाल को 30 हजार रुपये की आर्थिक सहायता दी गई। किसानों की गेहूं की फसल बीते मार्च और अप्रैल माह में आग लग जाने के कारण नष्ट हो गई थी। लेखपाल द्वारा किए गए सर्वे के बाद बुधवार को एसडीएम ने मंडी निरीक्षक रवि कुमार की उपस्थिति में पीड़ित किसानों को शासन से मिले मुआवजे की चेकें वितरित कीं। मुआवजे की चेकें मिलने के बाद किसानों के चेहरे पर खुशी झलक उठी। उनका कहना है कि अब इस पैसे से वह आने वाले महीनों में रबी की फसल की आसानी से बोआई कर सकेंगे जिससे अच्छी पैदावार हो।

chat bot
आपका साथी