युवा मतदाताओं ने पहली बार वोट डाल महसूस किया गौरांवित

जागरण संवाददाता उरई स्नातक चुनाव के मतदान में मंगलवार को कई युवा मतदाताओं ने पहली बार

By JagranEdited By: Publish:Tue, 01 Dec 2020 06:59 PM (IST) Updated:Tue, 01 Dec 2020 06:59 PM (IST)
युवा मतदाताओं ने पहली बार वोट डाल महसूस किया गौरांवित
युवा मतदाताओं ने पहली बार वोट डाल महसूस किया गौरांवित

जागरण संवाददाता, उरई : स्नातक चुनाव के मतदान में मंगलवार को कई युवा मतदाताओं ने पहली बार अपने मत का प्रयोग किया। वोट डालकर निकले तो अपने को गौरान्वित महसूस कर रहे थे। उंगली पर लगी स्याही दिखाई और प्रसन्नता जाहिर की।

वैसे तो लोकसभा, विधानसभा के चुनाव में सभी वोट डालते हैं। ईवीएम से बटन दबाया और वोट पड़ गया लेकिन स्नातक चुनाव कुछ अलग हटकर होता है। बैलेट पेपर से होने वाले इस चुनाव में वरीयता क्रम होता है। यही आधार प्रत्याशी को वोट देने का होता है। मंगलवार को मतदान दिवस पर कई मतदान केंद्रों पर युवा मतदाता दिखाई दिए। वे अपने मताधिकार का प्रयोग पहली बार करने के लिए आए थे। वोट डालने के बाद वे बेहद प्रसन्न नजर आए। बोले युवा मतदाता

- पहली बार स्नातक चुनाव में मताधिकार का प्रयोग किया है। इससे कुछ सीखने को मिला और यह भी अच्छा लगा कि अपना वोट डालने आए हैं।

दीपशिखा - विधानसभा के चुनाव में वोट डाला था लेकिन स्नातक के चुनाव में पहली बार वोट डालने आए हैं। बैलेट पेपर में समझना पड़ा कि इस चुनाव में वोट कैसे पड़ता है।

रेनू वर्मा - मतदान करना हर मतदाता का नैतिक दायित्व है। पहली बार स्नातक चुनाव में वोट डालने का अवसर मिला तो इससे कैसे चूकते। बहुत अच्छा लग रहा है।

अंकित तिवारी - यह पहली बार है जब वोट डालने के लिए आए हैं। वोट कैसे डालते हैं यह जानकारी हुई। साथ ही महसूस हुआ कि हम भी स्नातक के मतदाता है। वोट जरूर देना चाहिए।

मानसी गुप्ता

chat bot
आपका साथी