छत से गिरकर मजदूर की मौत, हत्या का संदेह

जागरण संवाददाता, उरई : शहर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला सुशील नगर में एक मजदूर की निर्माण्

By JagranEdited By: Publish:Sun, 15 Jul 2018 05:09 PM (IST) Updated:Sun, 15 Jul 2018 05:09 PM (IST)
छत से गिरकर मजदूर की मौत, हत्या का संदेह
छत से गिरकर मजदूर की मौत, हत्या का संदेह

जागरण संवाददाता, उरई : शहर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला सुशील नगर में एक मजदूर की निर्माणाधीन घर की छत से फेंककर हत्या कर दी गई। सुबह घटना की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। अभी यह साफ नहीं हो पाया है कि हत्या कि वजह क्या है। शुरुआती जांच में जो तथ्य सामने आए हैं उससे अनुमान लगाया जा रहा है कि शराब के नशे में हुए विवाद के बाद मजदूर को धक्का दिया गया। दूसरी मंजिल से नीचे गिर जाने की वजह से उसकी मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने गैर इरादतन हत्या की धारा में मुकदमा दर्ज किया है।

मोहल्ला सुशील नगर में जयराम राठौर के निर्माणाधीन घर में शट¨रग का काम चल रहा है। आशीष ठेकेदार के अंडर में काम कर रहा मजदूर छोटेलाल पुत्र भगवानदीन निवासी ग्राम मंगरौल थाना कालपी वहीं रुका हुआ था। रात में विवाद के बाद किसी ने छत से धक्का देकर उसे नीचे गिरा दिया था। जिससे घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई। रविवार सुबह लोगों ने जमीन पर खून से लथपथ मजदूर का शव देखा तो पुलिस को सूचना दी। जिसके बाद प्रभारी निरीक्षक रुद्र कुमार ¨सह ने घटनास्थल पर पहुंचकर छानबीन शुरू की। मजदूर सिर के बल नीचे गिरा था। शरीर में और कहीं चोट का निशान नहीं मिले। शव के पास ही शराब की खाली बोतल पड़ी मिली है। जिससे यह प्रतीत होता है कि शराब के नशे में आपस में हुए विवाद में उसकी हत्या हुई है।

एसपी ने किया घटनास्थल की निरीक्षण

मजदूर की मौत के मामले में पुलिस अधीक्षक अमरेंद्र प्रसाद ¨सह ने भी घटनास्थल का मुआयना किया। उन्होंने प्रभारी निरीक्षक को निर्देश दिया कि जल्द मामले की जांच कर यह पता लगाने की कोशिश की जाए किन हालातों में मजदूर की मौत हुई है। हत्या के नजरिए से ही मामले की तहकीकात की जा रही है।

अज्ञात के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा

प्रभारी निरीक्षक रुद्र कुमार ¨सह का कहना है कि प्रारंभिक जांच में यह पता चला है कि रात में नशे की हालत में मजदूर का आपस में ही विवाद हुआ था। सुनियोजित तरीके से घटना नहीं की गई है लिहाजा अज्ञात के विरुद्ध गैर इरादन हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। साथ मौजूद भाइयों से पूछताछ की जा रही है।

chat bot
आपका साथी