उरई में युवती-बच्चों को अगवा कर फिरौती मागने वाले गिरफ्तार

जागरण संवाददाता उरई सिरसा कलार थाना क्षेत्र से दो मासूम बच्चों समेत युवती को अगवा करने वा

By JagranEdited By: Publish:Wed, 11 Nov 2020 11:33 PM (IST) Updated:Wed, 11 Nov 2020 11:33 PM (IST)
उरई में युवती-बच्चों को अगवा कर फिरौती मागने वाले गिरफ्तार
उरई में युवती-बच्चों को अगवा कर फिरौती मागने वाले गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, उरई : सिरसा कलार थाना क्षेत्र से दो मासूम बच्चों समेत युवती को अगवा करने वाले तीन आरोपितों को पुलिस ने धर दबोचा। सर्विलांस की मदद से ट्रेस करके युवती और उसके बच्चों को सकुशल छुड़ा लिया गया। एक आरोपित को सीतापुर जबकि मुख्य आरोपित समेत दो लोगों को लखनऊ से पकड़ा गया। मुख्य आरोपित ने चैटिंग एप के जरिए युवती को फंसाकर मोबाइल फोन नंबर हासिल कर लिया था। मिलने के बहाने बुलाकर युवती व उसके बच्चों को अगवा कर लखनऊ ले गया था। छोड़ने के बदले युवती के पति से 20 लाख रुपये की फिरौती मांगने पर पुलिस ने ताबड़तोड़ कार्रवाई की।

एसपी डॉ.यशवीर सिंह ने प्रेसवार्ता में बताया कि विवाहिता का सीतापुर जनपद के गोदहा निवासी शुभम से मोबाइल एप के जरिए संपर्क हुआ था। इसके बाद मोबाइल नंबर लेकर दोनों वाट्सप पर चैटिग करने लगे। युवती के खुद को संपन्न घराने की बताने पर रुपये कमाने के लिए शुभम ने नजदीकी बढ़ाई।

युवती अनबन होने के चलते गोहन थानाक्षेत्र स्थित ससुराल के बजाय मायके सिरसा कलार थाना क्षेत्र के एक गांव में रह रही थी। बीती एक नवंबर को शुभम ने उसे मिलने बुलाया। वह अपने दो दोस्तों के साथ लखनऊ से सिरसा कलार पहुंचा और वहां से दोनों बच्चों समेत युवती को गाड़ी से लखनऊ ले गया। बाद में लखनऊ से सीतापुर पहुंचा। इस बीच युवती को उसके स्वजन पहले आसपास ढूंढते रहे, लेकिन जब उसका पता नहीं चला तो सात नवंबर को गुमशुदगी दर्ज कराई। सनसनी तब फैली जब आरोपित ने युवती के पति के मोबाइल फोन पर कॉल करके छोड़ने के बदले 20 लाख रुपये की फिरौती की मांगी। सर्विलांस टीम व एसओजी को मामले में लगाकर आरोपितों का पता लगाया गया। शुभम को सीतापुर से गिरफ्तार किया गया। बच्चों समेत युवती को उसके कब्जे से सकुशल छुड़ाया गया, जबकि उसे दो मित्रों गोविद बहेलिया और हरिओम मिश्रा को लखनऊ से गिरफ्तार किया गया है। शुभम ने बताया कि युवती से वीगो एप के जरिए संपर्क हुआ था। युवती को साथ ले जाने के बाद बच्चों समेत लखनऊ में चारबाग के पास अपने दोस्तों के कमरे में रखा था। तीनों को जेल भेजा जाएगा।

--------------------

टीम को 10 हजार का पुरस्कार :

एसपी डॉ. यशवीर सिंह ने बताया कि अपहर्ताओं को पकड़ने वाली टीम में शामिल निरीक्षक अशोक कुमार वर्मा, अजय सिंह, चंदन पांडेय, रामचंद्र वर्मा, दिलीप वर्मा, नीतू कुमार, गौरव वाजपेयी, जगदीश चंद्र को 10 हजार रुपये का पुरस्कार दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी