दीवार गिरने से घायल महिला की मौत

संवाद सूत्र कदौरा थाना क्षेत्र के ग्राम बागी में महिला बिदा देवी घर पर रात के समय सो रही थी

By JagranEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 12:01 AM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 12:01 AM (IST)
दीवार गिरने से घायल महिला की मौत
दीवार गिरने से घायल महिला की मौत

संवाद सूत्र, कदौरा :थाना क्षेत्र के ग्राम बागी में महिला बिदा देवी घर पर रात के समय सो रही थी। तभी बारिश होने के कारण पड़ोसी की दीवार गिर गई जिससे वह घायल हो गई थी। वृद्धा के नाती गोधन प्रजापति ने बताया कि दीवार गिरने से वह दबकर घायल हो गईं थीं। स्वजन ने उन्हें मलबे से बाहर निकाला और रात में ही इलाज के लिए सीएचसी ले जाया गया जहां से उनको गंभीर हालत में जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया था। जिनकी मंगलवार रात उपचार के दौरान मौत हो गई। वृद्धा बहुत गरीब थी और उसके लड़के मजदूरी करते हैं। पैसा न होने के कारण वह उसका अच्छा उपचार नहीं करा सके जिससे उसकी मौत हो गई। पीड़ित स्वजन ने जिला प्रशासन से आर्थिक मदद दिलाने की गुहार लगाई है। कच्चे घर गिरने का सर्वे कराकर जल्द दिया जाए मुआवजा

जागरण संवाददाता, उरई :

लगातार हो रही बारिश से कई ग्रामों में कच्चे घर गिरने से कई परिवार का रहन सहन प्रभावित हुआ है। उनको जांच कराकर उचित मुआवजा दिलाया जाए जिससे वह अपना आशियाना फिर से बसा सकें। साथ ही पात्र परिवारों को पीएम आवास योजना का भी लाभ दिलाएं।

इन सभी मांगों को लेकर जिला पंचायत सदस्य शहजादपुरा रामेंद्र त्रिपाठी ने जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन को ज्ञापन सौंपा। कहा कि कई ग्रामों में गोशालाओं की स्थिति बहुत ही दयनीय है। बारिश के कारण और भी ज्यादा समस्याएं आ रही हैं इसलिए गोशालाओं का भी पुन: निरीक्षण कर व्यवस्थाएं सुधारी जाएं व बिजली, पानी की समस्या के कारण किसानों व आम जनमानस को भी परेशानी न हो इस पर भी विचार करें। डकोर, माधौगढ़, कदौरा, जालौन, महेबा ब्लाक के कई गांवों में कच्चे घर गिरने से कई गरीब परिवार खुले आसमान के नीचे रह रहे हैं इसलिए उनका सर्वे कराकर जल्द से जल्द दैवीय आपदा राहत कोष से उनकी मदद की जाए। साथ ही जो अंत्योदय कार्ड धारक हैं उनको बिजली विभाग मनमानी तरीके से बिल भेज रहा है जिससे वह लोग परेशान हैं जबकि उनक कार्ड धारकों को केवल एक निर्धारित बिल भेजने का नियम है। इस तरह के कर्मचारियों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाए। ज्ञापन देने वालों में वैभव श्रीवास्तव, अंशुल गुर्जर, पुनीत, जीतू नायक, दादू पटेल, संदीप गोस्वामी, विक्रांत सोनी, सानू पाठक व गोपाल मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी