बिना जाली व टूटे चबूतरों पर रखे ट्रांसफार्मर बने मुसीबत

संवाद सहयोगी कोंच नगर में विद्युत विभाग के भीड़भाड़ वाले इलाकों में खुले में रखे ट्रांसफार्मरों की सुरक्षा के लिए चबूतरा एवं जाली लगवाने के लिए विभाग ने नगर पालिका से फरियाद की है। नगर में ऐसे 50 ट्रांसफार्मर हैं जो खुले मैदान में रखे हुए हैं। इन ट्रांसफार्मरों से चिपककर कई मवेशी करंट के कारण अपनी जान गंवा चुके हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 09:04 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 09:04 PM (IST)
बिना जाली व टूटे चबूतरों पर रखे ट्रांसफार्मर बने मुसीबत
बिना जाली व टूटे चबूतरों पर रखे ट्रांसफार्मर बने मुसीबत

गुहार

- नागरिकों ने की नगर पालिका से जाली लगवाने की मांग

- जिम्मेदारों की अनदेखी के कारण संकट में लोगों की जान

संवाद सहयोगी, कोंच : नगर में विद्युत विभाग के भीड़भाड़ वाले इलाकों में खुले में रखे ट्रांसफार्मरों की सुरक्षा के लिए चबूतरा एवं जाली लगवाने के लिए विभाग ने नगर पालिका से फरियाद की है।

नगर में ऐसे 50 ट्रांसफार्मर हैं जो खुले मैदान में रखे हुए हैं। इन ट्रांसफार्मरों से चिपककर कई मवेशी करंट के कारण अपनी जान गंवा चुके हैं। कुछ ट्रांसफार्मरों को रखने के लिए विभाग ने पूर्व चबूतरों का निर्माण कराया था लेकिन वह मरम्मत के अभाव में टूट गए। मोहल्ला गांधी नगर में टूटे हुए चबूतरे पर रखा ट्रांसफार्मर इलाकाई लोगों के लिए मुसीबत बना हुआ है। वह कई बार चबूतरे की मरम्मत और ट्रांसफार्मर में सुरक्षा जाली लगाए जाने की मांग कर चुके हैं। तहसील पावर हाउस पर सड़क के मध्य रखे 2 से 3 ट्रांसफार्मर रखे रहते हैं जो आए दिन दुर्घटना का सबब बन रहे हैं। विद्युत विभाग के अभियंताओं ने ट्रांसफार्मरों की सुरक्षा के लिए कई बार उच्चाधिकारियों को प्राक्कलन बनवाकर भिजवाए हैं लेकिन अभी तक कोई भी प्रगति नहीं हो पाई है। अब विभाग ने नगर पालिका से अनुरोध किया है कि वह नगर में रखे ट्रांसफार्मरों की सुरक्षा जाली एवं चबूतरा निर्माण में सहयोग करें। कोट

नगर में रखे 50 ट्रांसफार्मरों की सुरक्षा के लिए नगर पालिका को सूची भेजी गई है। उनसे कहा गया है कि ट्रांसफार्मरों के चारों ओर जाली और चबूतरा निर्माण में सहयोग करें। इसके लिए पालिका के प्रभारी नगर मजिस्ट्रेट अशोक कुमार ने सहमति जताई है।

गौरव कुमार, अवर अभियंता विद्युत विभाग

chat bot
आपका साथी