शिक्षक की हत्या में पत्नी गिरफ्तार, सब्बल बरामद

जागरण संवाददाता उरई शहर कोतवाली क्षेत्र के मुहल्ला राजेंद्र नगर में गणित की कोचिग पढ

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 07:28 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 07:28 PM (IST)
शिक्षक की हत्या में पत्नी गिरफ्तार, सब्बल बरामद
शिक्षक की हत्या में पत्नी गिरफ्तार, सब्बल बरामद

जागरण संवाददाता, उरई : शहर कोतवाली क्षेत्र के मुहल्ला राजेंद्र नगर में गणित की कोचिग पढ़ाने वाले शिक्षक की हत्या के मामले में सनसनीखेज कहानी सामने आई है। शिक्षक की हत्या कोचिग पढ़ने वाले किसी छात्र ने नहीं बल्कि उसकी पत्नी ने ही की थी। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। उसकी निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त सब्बल भी पुलिस ने बरामद कर लिया है।

मुहल्ला राजेंद्र नगर में 24 सितंबर की रात 65 वर्षीय शिक्षक नर्वदा याज्ञिक की हत्या कर दी गई थी। रात साढ़े 11 बजे घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची। घर के भीतर हाल में शिक्षक का लहूलुहान हालत में शव पड़ा हुआ था। पत्नी रामसिया व बेटी संगीता बुरी तरह से बिलख रहीं थीं। तब रामसिया ने पुलिस को दिए बयान में बताया था कि कोचिग पढ़ने वाले दो छात्र उसके पति की हत्या कर भागे हैं। इकलौता बेटा संदीप इंदौर में रहता है। पिता की हत्या की सूचना मिलने के बाद सुबह तक वह भी घर आ गया। मां व बहन की बताई कहानी पर यकीन करते हुए उसने दो अज्ञात छात्रों के विरुद्ध हत्या की धारा में मुकदमा दर्ज करा दिया। इसके बाद पुलिस की जांच आगे बढ़ी तो रामसिया की बताई कहानी से जुड़ा एक भी तथ्य नहीं मिला। पुलिस ने रामसिया को ही संदेह के दायरे में लेकर नए सिरे से जांच की तो पूरा राज खुल गया। पुलिस अधीक्षक रवि कुमार ने सोमवार को पुलिस लाइन में आयोजित प्रेस वार्ता में बताया कि शिक्षक की हत्या में उसकी पत्नी रामसिया को गिरफ्तार कर लिया गया है। उससे सख्ती से पूछताछ की गई तो उसने पति की हत्या में अपना हाथ स्वीकार कर लिया। घर में ही उसने हत्या में प्रयुक्त सब्बल छुपाकर रख दिया था। उसे बरामद कर लिया गया है। सब्बल में भी खून लगा हुआ है। एसपी ने कहा कि घटना के वक्त बेटी सो रही थी। उसे यह पता नहीं था कि मां ने ही पिता की हत्या की है।

--------------------------इस वजह से पति की ली जान

पति की हत्या में गिरफ्तार पत्नी रामसिया ने अपने बयान में बताया कि वह चाहती थी कि पति एक प्लाट बेटी संगीता के नाम कर दे। इसी बात को लेकर 24 सितंबर को दोपहर 3 बजे पति के साथ उसका विवाद हुआ था, लेकिन पति ने उसे जूता से पीट दिया। क्रोध में आकर रात में जब बेटी व पति सो गए तब उसने सब्बल से पति के सिर में दो प्रहार किए। जिससे उनकी मौत हो गई।

--------------------------

इस तरह शक का दायरे में आयी पत्नी

-शिक्षक की हत्या की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची तब मुख्य गेट भीतर से बंद था। कातिल बाहर के होते गेट खुला मिलना चाहिए था। शिक्षक के घर के बगल वाले मकान में सीसीटीवी कैमरे लगे हैं जिनके फुटेज में कोई दिखाई नहीं दिया। -जांच में पता चला कि तीन महीने से शिक्षक कोचिग ही नहीं पढ़ा रहा था, ऐसे में दो छात्र आने की कहानी भी झूठी साबित हुई। मां व बेटी के बयानों में भिन्नता होने से संदेह और गहरा गया।

-----

टीम को मिलेगा प्रशस्ति पत्र

पुलिस अधीक्षक रवि कुमार ने बताया कि शिक्षक की हत्या का राजफाश करने वाली पुलिस टीम के सदस्य प्रभारी निरीक्षक नागेंद्र कुमार पाठक, उप निरीक्षक राजेश सिंह, धर्मेद्र यादव, आशुतोष सिंह, अमित दुबे, मनीराम व अर्चना को प्रशस्ति पत्र दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी