हैंडपंप खराब होने से बढ़ी पानी की किल्लत

संवाद सहयोगी माधौगढ़ गर्मी शुरू होते ही लोगों के लिए पानी का संकट खड़ा हो जाता है। तहसील क्षेत्र के ग्राम कुरसेंड़ा में कई हैंडपंप खराब हैं और जो पानी दे रहे हैं उन पर पानी भरने के लिए सुबह से ही मारामारी शुरू हो जाती है। शिकायत के बाद भी हैंडपंपों को ठीक नहीं कराया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 06:32 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 06:32 PM (IST)
हैंडपंप खराब होने से बढ़ी पानी की किल्लत
हैंडपंप खराब होने से बढ़ी पानी की किल्लत

बदहाली

- दूसरे गांव से पानी ढोकर लाने को मजबूर हैं ग्रामीण

- शिकायत करने के बावजूद जिम्मेदारों ने नहीं लिया संज्ञान

संवाद सहयोगी, माधौगढ़ : गर्मी शुरू होते ही लोगों के लिए पानी का संकट खड़ा हो जाता है। तहसील क्षेत्र के ग्राम कुरसेंड़ा में कई हैंडपंप खराब हैं और जो पानी दे रहे हैं उन पर पानी भरने के लिए सुबह से ही मारामारी शुरू हो जाती है। शिकायत के बाद भी हैंडपंपों को ठीक नहीं कराया जा रहा है।

ब्लाक क्षेत्र के ग्राम कुरसेड़ा इस समय लोग पानी के संकट से जूझ रहे हैं। हालत यह है कि गांव के जो भी हैंडपंप पानी दे रहे हैं वहां पर सुबह से पानी भरने वाले लोगों को लाइन लग जाती है। इसके साथ ही कई बार पानी भरने को लेकर कहासुनी भी जाती है। इसके बाद भी खराब पड़े हैंडपंपों को ठीक नहीं कराया जा रहा है। ग्रामीण सुखपाल सिंह, बुद्ध सिंह, कैलाश, भूरे, कुलदीप सिंह, छोटे, विजय सिंह, सावित्री, मिथिला, सुमन का कहना है कि आसपास लगे कई हैंडपंप दो महीने से खराब हैं। पीने के पानी व पालतू पशुओं के लिए तीन सौ से चार सौ मीटर दूर तक पानी भरने के लिए भटकना पड़ता है। कई बार एडीओ पंचायत छेदालाल, सचिव को शिकायत दी गई इसके बाद भी किसी अधिकारी ने इस ओर ध्यान नहीं दिय। जिससे पानी के लिए सुबह से ही लाइन लगानी पड़ रही है। एडीओ पंचायत छेदालाल का कहना है कि सचिव शिवसागर अवस्थी को शीघ्र हैंडपंप दुरुस्त कराने के निर्देश दे दिए गए हैं।

chat bot
आपका साथी