मलंगा नाले पर बने रपटे के ऊपर से बह रहा पानी

संवाद सहयोगी जालौन बारिश के चलते मलंगा नाले में पानी भरने से तांबा हथेरी कुंदनपुरा संपर्क मार्ग तहसील मुख्यालय से कट गया। लोगों को घरों से निकलने में दिक्कत हो रही है। ग्रामीणों ने मलंगा नाले पर बने रपटा पर पुल बनवाने की मांग की है। बारिश के मौसम में ग्रामीण क्षेत्रों की हालत खराब हो जाती है। ब्लॉक क्षेत्र में कुछ गांव ऐसे हैं जो बारिश के मौसम में तहसील मुख्यालय से कट जाते हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 06:42 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 06:42 PM (IST)
मलंगा नाले पर बने रपटे के ऊपर से बह रहा पानी
मलंगा नाले पर बने रपटे के ऊपर से बह रहा पानी

संवाद सहयोगी, जालौन : बारिश के चलते मलंगा नाले में पानी भरने से तांबा, हथेरी, कुंदनपुरा संपर्क मार्ग तहसील मुख्यालय से कट गया। लोगों को घरों से निकलने में दिक्कत हो रही है। ग्रामीणों ने मलंगा नाले पर बने रपटा पर पुल बनवाने की मांग की है।

बारिश के मौसम में ग्रामीण क्षेत्रों की हालत खराब हो जाती है। ब्लॉक क्षेत्र में कुछ गांव ऐसे हैं जो बारिश के मौसम में तहसील मुख्यालय से कट जाते हैं। ऐसे ही गांवों में तांबा, हथेरी, कुंदनपुरा गांव हैं। यह गांव कोंच रोड पर उदोतपुरा से निकले संपर्क मार्ग से जुड़े हैं। उदोतपुरा से निकले संपर्क मार्ग से करीब 1 किमी की दूरी पर मलंगा नाला है। मलंगा नाले पर रपटा पुल बना है। लगातार बारिश होने से रपटा पुल दो दिन पूर्व पानी में ही डूब गया है। पुल के ऊपर से पानी चलने से पुल लोगों का निकलना मुश्किल हो गया है। अभी खासतौर पर बच्चे और महिलाओं का निकलना मुश्किल है। यदि जलस्तर और बढ़ा तो उक्त गांवों का तहसील मुख्यालय से संपर्क बिल्कुल ही कट जाएगा। ऐसे में ग्रामीण विनोद पचौरी तांबा, मनसुख, राकेश, रामकेश मुखिया, अनुप, राकेश दुबे, शैलेंद्र, संतोष बादल, संजय सिंह, सुदामा पाल, बाबूलाल, धर्मेंद्र सिंह, प्रदीप कुमार, रामबाबू ने जिला प्रशासन से मांग की है कि मलंगा नाले पर पुल बनवाया जाए। बारिश के मौसम में रपटा पूरी तरह से डूब जाता है। जिससे लोग गांवों में ही कैद रहने को मजबूर हो जाते हैं। किसी के अचानक बीमार होने पर उसे अस्पताल भी नहीं पहुंचा पाते हैं। बताया कि यदि पुल का निर्माण हो जाता है तो उक्त गांवों के लोगों की परेशानियां दूर हो जाएंगी।

chat bot
आपका साथी