वाटर कूलर खराब, राहगीरों के सामने पेयजल का संकट

संवाद सहयोगी जालौन राहगीरों को शीतल पेयजल उपलब्ध कराने के लिए नगर पालिका ने प्रमुख चार स्थानों पर वाटर कूलर लगाए थे। इनका उचित रखरखाव न होने के यह खराब हो गए हैं। जिसके कारण लोगों को गर्मी में शीतल जल नहीं मिल पा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 05 Apr 2021 11:24 PM (IST) Updated:Mon, 05 Apr 2021 11:24 PM (IST)
वाटर कूलर खराब, राहगीरों के सामने पेयजल का संकट
वाटर कूलर खराब, राहगीरों के सामने पेयजल का संकट

संवाद सहयोगी, जालौन : राहगीरों को शीतल पेयजल उपलब्ध कराने के लिए नगर पालिका ने प्रमुख चार स्थानों पर वाटर कूलर लगाए थे। इनका उचित रखरखाव न होने के यह खराब हो गए हैं। जिसके कारण लोगों को गर्मी में शीतल जल नहीं मिल पा रहा है।

नगर पालिका परिषद ने राहगीरों को शीतल व शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने के लिए देवनगर चौराहा, कोंच चौराहा तथा तहसील गेट व गांधी बाजार में वाटर कूलर लगाए थे। राहगीरों के लिए लगाए गए वाटर कूलरों को लगाने के बाद पालिका भूल गयी जिसके कारण यह खराब हो गए हैं। देवनगर चौराहे पर लगे वाटर कूलर की 6 महीने से पाइप लाइन लाइन टूटी हुई है जिसके कारण यह बंद पड़ा है। कोंच चौराहे पर लगा वाटर कूलर भी पाइप लाइन खराब होने के कारण बंद है। तहसील गेट के पास लगा वाटर कूलर गर्मी में भी गर्म पानी दे रहा है। नगर के दोनों प्रमुख चौराहों पर लगे वाटर कूलर खराब होने तथा सरकारी हैंडपंप पर आसपास के दुकानदारों का कब्जा होने के राहगीरों को पेयजल की दिक्कत हो रही है। दुकानदार नमन पुरवार, आशिक कुरैशी, उमेश सैनी कहते हैं कि उन्होंने वाटर कूलर खराब होने की शिकायत नगर पालिका में की थी लेकिन इसके बाद इसे ठीक नहीं किया गया है। नगर पालिका अध्यक्ष गिरीश गुप्ता ने बताया कि उन्हें वाटर कूलर बंद होने की जानकारी है। उन्हें ठीक कराने के निर्देश दिए हैं। जल्द ठीक करा दिए जाएंगे। सोलर लाइटे खराब, रात में सड़कों पर रहता अंधेरा

संवाद सहयोगी, जालौन : नगर के मुख्य मार्ग व बाजार में रोशनी के लगाई गई सोलर लाइट महीनों से खराब है। सोलर लाइटें खराब होने के कारण बिजली जाते ही नगर का मुख्य मार्ग व बाजार में अंधेरा छा जाता है।

नगर के मार्ग की प्रकाश व्यवस्था के लिए नगर पालिका ने सोलर लाइट लगाई हैं। कांजी हाउस, स्टेट बैंक से पानी की टंकी तक, ब बस स्टैंड मोड़ से सब्जी मंडी तक सड़क किनारे सोलर लाइटें लगी हैं। इन लाइटों का सिस्टम नगर पालिका परिषद कार्यालय परिसर में लगा हुआ है। जहां से इनको जलाया व बुझाया जाता है। लाखों की कीमत से लगाई गई सोलर लाइटें बंद पड़ी हैं। सोलर सिस्टम खराब होने के कारण बिजली जाते ही फुटकर सब्जी मंडी, तहसील मार्ग पर अंधेरा हो जाता है। मार्ग पर अंधकार होने के कारण अप्रिय घटना भी घट सकती है। खराब पड़ी लाइटों को ठीक कराने के लिए बुंदेलखंड मुक्ति मोर्चा के जिलाध्यक्ष प्रदुम्न दीक्षित के नेतृत्व में पदाधिकारियों ने एसडीएम को शिकायती पत्र भी दिया था। इसके बाद भी बंद पड़ी सोलर लाइटों को ठीक नहीं किया गया है। ईओ डीडी सिंह ने बताया कि सिस्टम में तकनीकी खराबी आ गयी है जिसे ठीक कराने के लिए कंपनी को लिखा गया है तथा शीघ्र ठीक होने की उम्मीद है।

chat bot
आपका साथी