पीड़िता के मोबाइल फोन का मिला पासवर्ड, दस संदिग्ध हिरासत में

जागरण संवाददाता उरई कोंच के मोहल्ला लाजपत नगर में युवती पर एसिड अटैक की घटना के

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 11:44 PM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 11:44 PM (IST)
पीड़िता के मोबाइल फोन का मिला  पासवर्ड, दस संदिग्ध हिरासत में
पीड़िता के मोबाइल फोन का मिला पासवर्ड, दस संदिग्ध हिरासत में

जागरण संवाददाता, उरई :

कोंच के मोहल्ला लाजपत नगर में युवती पर एसिड अटैक की घटना के बाद जिले भर में तनाव के हालात हैं। पुलिस पर आरोपितों को जल्द गिरफ्तार करने का दबाव है। काफी प्रयास के बाद पुलिस पीड़िता के मोबाइल फोन का पासवर्ड हासिल करने में सफल हो गई। जिसके बाद पुलिस ने दस लोगों को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ की है। उधर एक टीम लड़की के मूल निवास फर्रुखाबाद भी भेजी गई है।

पुलिस को पीड़िता का मोबाइल उसी दिन मिल गया था। लेकिन लॉक होने की वजह से पुलिस उसे खोल नहीं पाई थी। मोबाइल में जो पैटर्न डाला पासवर्ड डाला गया था उसे पीड़िता बता नहीं पाई थी। उसके कारण पुलिस उससे बात करने वालों की शिनाख्त नहीं कर पा रही थी। पुलिस इस काम के लिए पीड़िता के रिश्तेदारों का सहारा लिया। जिसके बाद मोबाइल फोन का लॉक खुल गया। इसके बाद पुलिस को ऐसे कई लोगों का पता चला जो युवती से घंटों तक बात किया करते थे। पुलिस ने उन सबको उनके घरों से उठाया और उनसे पूछताछ की। जो तथ्य मिले हैं पुलिस उसको सार्वजनिक करने से परहेज कर रही है। सीसीटीवी के फुटेज में दिख रहे युवकों की पहचान नहीं हो पाई है। इंटरनेट मीडिया पर फुटेज वायरल करने के साथ पूरे जिले भर में पोस्टर चस्पा किए जा रहे हैं। जिससे हुलिए के आधार पर लोग आरोपितों की पहचान कर सकें। पुलिस ने आरोपितों के बारे में सूचना देने वालों को पुरस्कार देने की भी घोषणा की है। इसके अलावा संदिग्धों के कैरिकेचर तैयार कराने की योजना भी पुलिस बना रही है। लेकिन दिक्कत यह है कि किसी ने भी आरोपितों का चेहरा नहीं देखा है। इस वजह से कैरीकेचर तैयार कराना पुलिस के लिए कठिन है।

--------------------

महिला सिपाही घर-घर कर रहीं पूछताछ

मोहल्ला लाजपत नगर इलाके में जिस जगह तेजाब कांड की घटना हुई है। उसी दिन से पुलिस से उस इलाके में डेरा डाले हुए है। कई महिला सिपाही वहां हैं जो रह रहे लोगों के घरों में जाकर महिलाओं से जानकारी जुटा रही हैं। पुलिस कर्मी पुरुषों से जानकारी जुटाने में लगे हैं। इलाके के लोग इतने दहशत में हैं वह किसी से भी कोई भी जानकारी साझा करने से बच रहे हैं।

-----

कई बिदुओं पर जांच की जा रही है। कोशिश की जा रही है कि जल्द आरोपितों की पहचान कर उनकी गिरफ्तारी सुनिश्चित कर ली जाए। दो और टीमें जांच में लगायी गईं हैं। संदिग्धों की सूची बनाकर उनकी तलाश की जा रही है।

रवि कुमार पुलिस अधीक्षक

chat bot
आपका साथी