पानी भरने से कभी भी ढह सकता पशु चिकित्सालय

जागरण संवाददाता उरई कुठौंद विकास खंड कार्यालय परिसर में स्थित राजकीय पशु चिकित्सालय का भवन जर्जर होने के कारण कभी भी धराशाई हो सकती है। लगातार हुई बारिश के बाद इसके भवन में पानी भरने से इसके गिरने की संभावना बढ़ गई है। लोगों ने ब्लाक प्रमुख से इसकी मरम्मत के लिए कार्य योजना बनाने की मांग की है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 07:08 PM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 07:08 PM (IST)
पानी भरने से कभी भी ढह सकता पशु चिकित्सालय
पानी भरने से कभी भी ढह सकता पशु चिकित्सालय

- जिम्मेदारों की लापरवाही से हुआ बुरा हाल, ग्रामीणों ने ब्लाक प्रमुख से लगाई गुहार

जागरण संवाददाता, उरई : कुठौंद विकास खंड कार्यालय परिसर में स्थित राजकीय पशु चिकित्सालय का भवन जर्जर होने के कारण कभी भी धराशाई हो सकती है। लगातार हुई बारिश के बाद इसके भवन में पानी भरने से इसके गिरने की संभावना बढ़ गई है। लोगों ने ब्लाक प्रमुख से इसकी मरम्मत के लिए कार्य योजना बनाने की मांग की है।

कुठौंद कस्बे में बना राजकीय पशु चिकित्सालय का भवन काफी जीर्णशीर्ण हो चुका है। हालत यह है कि इस जर्जर भवन में पानी भरा रहने से लोगों में इसके गिरने का भय बढ़ गया है। अब इस भवन के आसपास भी नहीं जा रहे हैं। भवन के अंदर चार दिनों तक पानी भरा रहने से इसका कई जगह से प्लास्टर भी उखड़ने लगा है।

कस्बा कुठौंद निवासी अनिरुद्ध अवस्थी, रामू पांडेय ने बताया कि भवन काफी जर्जर हो चुका है। यहां पर क्षेत्र के कई गांवों के पशुपालन अपने पशुओं का इलाज कराने आते हैं इससे अगर भवन गिरा तो बड़ा हादसा हो सकता है। इसके पहले भी उन लोगों ने कई बार जिला प्रशासन से भी इस भवन की जमींदोज कर नया भवन बनवाने की मांग की थी लेकिन इस माग पर गौर नहीं किया गया है। जिससे लोगों को मजबूरी में इसी जर्जर भवन में अपने जानवरों को इलाज कराने आना पड़ता है। ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि अनिरुद्ध द्विवेदी ने कहा कि इस भवन की मरम्मत के लिए वह विभाग में बात करेंगे साथ ही कार्य योजना बनाकर इसकी मरम्मत कराई जाएगी।

chat bot
आपका साथी