गांवों में वैक्सीनेशन अभियान होने लगा सफल

जागरण टीम उरई ग्रामीण क्षेत्रों में लगातार लोगों को वैक्सीनेशन करवाने के लिए शिविरों का आयोजन किया जा रहा है जिससे ज्यादा से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लग सके। अब लोग स्वत जागरूक होकर वैक्सीन लगवा रहे हैं जिससे जागरूकता का प्रयास सफल हो रहा है। आटा में विकासखंड कदौरा के ग्राम सुनेहटा में दो दिनों में कोरोना की वैक्सीन ग्रामीणों को लगवाई गई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 08:09 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 08:09 PM (IST)
गांवों में वैक्सीनेशन अभियान होने लगा सफल
गांवों में वैक्सीनेशन अभियान होने लगा सफल

जागरण टीम, उरई : ग्रामीण क्षेत्रों में लगातार लोगों को वैक्सीनेशन करवाने के लिए शिविरों का आयोजन किया जा रहा है, जिससे ज्यादा से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लग सके। अब लोग स्वत: जागरूक होकर वैक्सीन लगवा रहे हैं जिससे जागरूकता का प्रयास सफल हो रहा है।

आटा में विकासखंड कदौरा के ग्राम सुनेहटा में दो दिनों में कोरोना की वैक्सीन ग्रामीणों को लगवाई गई। ग्राम सुनेहटा प्रधान देशराज ने बताया कि उनके गांव में बुधवार और गुरुवार को कोरोना वैश्विक महामारी के बचाव के लिए वैक्सीनेशन किया जिसमें ग्राम प्रधान देशराज समेत 180 लोगों को वैक्सीन लगाई गई। जिसमे पहले दिन 60 ग्रामीणों को और दूसरे दिन 120 ग्रामीणों को वैक्सीन लगाई गई। कालपी के मोहल्ला रामचबूतरा नई बस्ती में कोविड-19 के तहत लोगों को सुरक्षित रखने को लेकर कोरोना जांच एवं वैक्सीनेशन शिविर लगाया गया जिसमें 45 वर्ष की आयु से ऊपर लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया। एसडीएम कौशल कुमार के साथ चिकित्साधीक्षक डॉ. उदय कुमार, ईओ सुशील कुमार दोहरे ने शिविर में पहुंचकर लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित किया। एसडीएम कौशल कुमार ने कहा कि जिन लोगों ने अभी तक पहला टीका नहीं लगवाया है वह अस्पताल में या जहां कहीं भी शिविर लगा हो वहां पर पहुंचकर अपना टीकाकरण जरूर करवाएं।

माधौगढ़ में एसडीएम शालिकराम व बीईओ नेत्रपाल सिंह ने टीम के साथ हैदलपुरा, हरौली कोविड कैंप में पहुंचकर व्यवस्था देखी। उन्होंने कहा कि घर का एक भी सदस्य वैक्सीनेशन से वंचित न रहे। सभी लोगों को सेंटर पर लाकर वैक्सीनेशन करवाएं जिससे कोरोना जैसी घातक जानलेवा बीमारी से बच सके। इस दौरान देवेन्द्र सिंह, राहुल सिंह, जानकीशरण,कुलदीप सिंह मौजूद रहे। उधर मोहल्ला आंडकर में ईओ अमित नायक की देखरेख में आधा सैकड़ा लोगों को वैक्सीनेशन की डोज दी गई। इस दौरान संदीप, सर्वेश, अनीता पाल मौजूद रहीं। जालौन में ग्राम पंचायत कुंवरपुरा, छिरिया सलेमपुर, मलकपुरा, खनुआं, गधेला, छानी खास आदि गांवों में ग्राम प्रधानों ने ग्रामीणों को वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित करने के लिए जागरूकता अभियान चलाया। जागरूकता अभियान के चलते ग्रामीणों में वैक्सीनेशन के प्रति भ्रांतियां दूर हो रही हैं और लोग स्वत: ही वैक्सीन लगवाने के लिए आगे आने लगे हैं। कुंवरपुरा प्रधान विशंभर नागर, छिरिया सलेमपुर प्रधान सोनल तिवारी, मलकपुरा प्रधान अमित भारतीय, गधेला प्रधान संजय सिंह, छानी खास प्रधान प्रीति सिंह, सिकरीराजा प्रधान आलोक कुमार, खनुआं प्रधान शिवकुमार का यह प्रयास सफल रहा।

chat bot
आपका साथी