एकजुट होकर पार्टी को मजबूत करें कार्यकर्ता

जासं उरई विधानसभा कालपी के समाजवादी पार्टी के बूथ अध्यक्षों की बैठक मदारीपुर स्थित एक गे

By JagranEdited By: Publish:Sat, 04 Dec 2021 10:55 PM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 10:55 PM (IST)
एकजुट होकर पार्टी को मजबूत करें कार्यकर्ता
एकजुट होकर पार्टी को मजबूत करें कार्यकर्ता

जासं, उरई : विधानसभा कालपी के समाजवादी पार्टी के बूथ अध्यक्षों की बैठक मदारीपुर स्थित एक गेस्ट हाउस में संपन्न हुई। कालपी विधानसभा प्रभारी संत सिंह सेरसा ने बूथ अध्यक्षों से कहा कि जब कार्यकर्ता एकजुट रहेंगे तो पार्टी मजबूत होती है। पूर्व विधायक विनोद चतुर्वेदी ने कहा कि आप लोगों को अपना-अपना बूथ जिताना है। इस दौरान जैनुल आब्दीन, विजय, पूर्व ब्लाक प्रमुख श्याम यादव, प्रदीप दीक्षित, अमर सिंह, पुष्पेंद्र सिंह, भूरे यादव, रामसिंह, रामसुमरन सिंह, कृपाल सिंह, हरीकांत सिंह, रामू पांडेय मौजूद रहे।

मंदिर में लूट के मामले चार-चार साल की कैद जागरण संवाददाता, उरई : जालौन में 18 साल पहले एक मंदिर में लूटपाट के मामले में शनिवार को डकैती कोर्ट में फैेसला सुनाया गया। न्यायाधीश ने तीन आरोपितों दोषी करार देते हुए चार चार साल की कैद की सजा सुनाई है।

27 नवंबर 2003 में कस्बा जालौन के राधिका जी महारानी मंदिर के पुजारी महंत रामसिया दास ने 156/3 के तहत कोर्ट के जरिये जालौन कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराते हुए बताया था कि मंदिर में घुसकर ओमप्रकाश, भानु प्रकाश निवासीगण गरौठा जिला झांसी और सुरेश शुक्ला निवासी बिरहरा थाना सिरसाकलार उसके साथ मारपीट की नहीं की बल्कि दान पात्र में रखे 8 ह•ार रुपए भी लूट लिए। इस मामले की सुनवाई जज अंचल लवानिया कर रहे थे। अभियोजन की पैरवी कर रहे डीजीसी महेंद्र विक्रम सिंह ने बताया कि जज ने तीनों आरोपितों को दोष सिद्ध पाया और उनको चार - चार साल कारावास व 4-4 हजार रुपए अर्थदंड की सजा सुनाई है।

यातायात नियंत्रण के लिए सौंपा ज्ञापन संवाद सहयोगी, कोंच : नगर के मुख्य मार्गों पर अनियंत्रित आवागमन के चलते लग रहे प्रतिदिन जाम से निजात दिलाने की मांग बार संघ द्वारा प्रशासन से की गई।

नगर में अनियंत्रित आवागमन को नियंत्रित रखने के लिए कोई भी यातायात पुलिस कर्मी नहीं है। जबकि नगर में वाहनों की संख्या अब काफी बढ़ चुकी है। दो पहिया वाहन से लेकर बड़े वाहन सड़कों पर फर्राटा भर रहे हैं जिसे जहां जगह मिलती है वहां पर अपना वाहन यातायात के नियमों को दरकिनार करके खड़ा कर देता है जिससे नगर का मुख्य मार्ग हमेशा कई घंटों के लिए जाम हो जाता है। बार संघ के अध्यक्ष संजीव तिवारी के नेतृत्व में अधिवक्ताओं ने एसडीएम रामकुमार को एक ज्ञापन सौंपा। जिसमें कहा गया है कि जाम की समस्या से जनमानस को बचाने के लिए नगर में यातायात पुलिस की व्यवस्था की जाए जिससे अनियंत्रित आवागमन नियंत्रित हो सके। इस दौरान अनंत पाल सिंह, रामबाबू निरंजन, योगेंद्र अरुसिया सहित कई अधिवक्ता मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी