ढाई हजार किलोग्राम लहन पकड़ा, दो पर मुकदमा

जागरण संवाददाता उरई नए वर्ष पर अवैध शराब की बिक्री को रोकने के लिए बुधवार को पुलिस

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Dec 2020 11:51 PM (IST) Updated:Wed, 23 Dec 2020 11:51 PM (IST)
ढाई हजार किलोग्राम लहन पकड़ा, दो पर मुकदमा
ढाई हजार किलोग्राम लहन पकड़ा, दो पर मुकदमा

जागरण संवाददाता, उरई : नए वर्ष पर अवैध शराब की बिक्री को रोकने के लिए बुधवार को पुलिस व आबकारी की टीम ने संयुक्त रूप से छापेमारी की। उमरारखेरा स्थित कबूतरा डेरे से टीम ने ढाई हजार किलोग्राम लहन बरामद कर उसे नष्ट करा दिया। 70 लीटर कच्ची शराब जब्त की गई, जबकि दो लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया।

अवैध शराब की बिक्री को रोकने के लिए जिला आबकारी अधिकारी केपी यादव ने बुधवार को अपनी टीम को पुलिस के सहयोग से छापेमारी करने के निर्देश दिए। टीम ने कबूतरा डेरे पर छापेमारी की तो वहां पर भारी मात्रा में लहन बरामद किया गया, उसको टीम ने वहीं पर नष्ट करवा दिया। डेरे पर 70 लीटर कच्ची शराब मिली जिसे जब्त कर लिया गया। अचानक हुई इस कार्रवाई से अफरातफरी मच गई। डेरे में मौजूद लोग भाग खड़े हुए। काफी देर तक अफरातफरी का माहौल बना रहा। छापेमारी के दौरान दो लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया। जिला आबकारी अधिकारी ने बताया कि अभियान लगातार चलाया जाएगा। रामनगरी के श्रद्धालुओं ने निहारी मिनी वृंदावन की छटा

संवाद सहयोगी, चरखारी (महोबा): रामनगरी अयोध्या निवासी युवक ललित व मनीष सामाजिक कार्यकर्ता हैं और फैजाबाद की पानी संस्था से भी जुड़े हैं। इन लोगों की टीम इस समय बुंदेलखंड की संस्कृति व बंधुता पर परिचर्चा पर चरखारी कस्बा आई थी। कस्बा चरखारी में जल-धर्म पर संगम देखकर काफी प्रभावित हुए। भगवान कृष्ण के 108 मंदिरों को देख अविभूत हो गए।

देशी रियासत के सप्त सरोवर गोलाघाट, कोठी ताल, मलखान सागर, जय सागर, रतन सागर,गुमान विहारी मंदिर तालाब, ओल्ड पैलेस, गोवर्धन मंदिर ,गुमान बिहारी मंदिर के दर्शन किए। गुमान बिहारी मंदिर ट्रस्ट के सदस्य नाथूराम यादव, खंजाची रमेश मिश्र ने मंदिर के इतिहास पर संक्षिप्त जानकारी दी। सोशल वर्कर ललित ने कहा कि वह चरखारी के पर्यटन की संभावना पर प्रदेश व राष्ट्रीय स्तर पर गोष्ठी में विचार व अधिकारियों से मिलकर प्रयास करेंगे। इस मौके पर समाजसेवी राजेंद्र निगम मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी