- अपहरण कर हत्या के मामले में दो आरोपित मुठभेड़ में गिरफ्तार

जागरण संवाददाता उरई गोहन थाना क्षेत्र के ग्राम कुरसेंड़ा निवासी युवक का अपहरण कर हत्या के मामले में दो आरोपितों को एसओजी व गोहन थाना पुलिस ने कंचनपुर के पास मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया। आरोपितों ने अपहरण के बाद युवक की हत्या कर दी थी। एटा जनपद में पिलुआ थाना क्षेत्र में सड़क किनारे युवक का शव मिला था। इससे पहले आरोपितों ने युवक से फोन कराकर उसके पेटीएम में 20 हजार रुपये ट्रांसफर करा लिए थे। इसके बाद भी उसकी हत्या कर दी गई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 07:36 PM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 07:36 PM (IST)
- अपहरण कर हत्या के मामले में दो आरोपित मुठभेड़ में गिरफ्तार
- अपहरण कर हत्या के मामले में दो आरोपित मुठभेड़ में गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, उरई : गोहन थाना क्षेत्र के ग्राम कुरसेंड़ा निवासी युवक का अपहरण कर हत्या के मामले में दो आरोपितों को एसओजी व गोहन थाना पुलिस ने कंचनपुर के पास मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया। आरोपितों ने अपहरण के बाद युवक की हत्या कर दी थी। एटा जनपद में पिलुआ थाना क्षेत्र में सड़क किनारे युवक का शव मिला था। इससे पहले आरोपितों ने युवक से फोन कराकर उसके पेटीएम में 20 हजार रुपये ट्रांसफर करा लिए थे। इसके बाद भी उसकी हत्या कर दी गई।

घटना 15 जून को प्रकाश में आयी थी। गोहन थाना क्षेत्र के ग्राम कुरसेंड़ा निवासी गनपत सिंह ने गोहन थाना पहुंचकर तहरीर दी कि उनका भतीजा नौकरी करने के लिए फरीदाबाद गया था। 14 जून की रात साढ़े 12 बजे आशीष के मोबाइल से ही घर पर कॉल आयी। उसने बताया कि कुछ लोगों ने उसका अपहरण कर लिया। 20 हजार रुपये पेटीएम में ट्रांसफर कर दो नहीं दो अपहरणकर्ता उसकी हत्या कर देंगे। इसके बाद मां ने बीस हजार रुपये भेज दिए। सुबह फिर फोन कर 50 हजार रुपये मांगे गए। तीन दिन बाद 18 जून को आशीष का एटा जनपद के पिलुआ थाना क्षेत्र में शव मिला। हत्या के बाद आरोपितों ने उसका चेहरा बुरी तरह से जला दिया था जिससे उसकी पहचान न हो सके। शव मिलने के बाद पुलिस ने इस मामले में फिरौती के लिए अपहरण के अलावा मुकदमे में हत्या कर शव छुपाने की धारा भी बढ़ा दी। घटना की संवेदनशीलता को देखते हुए कुल सात टीमें मामले की जांच में लगाई गईं थीं। थाना पुलिस के अलावा एसओजी, सर्विलांस की टीमों ने गहनता से तहकीकात की। मोबाइल फोन के सीडीआर के आधार पर पुलिस हत्यारोपितों को ट्रैस करने में सफल हो गई। हत्या के बाद भी फिरौती वसूलने की कोशिश

आशीष की हत्या करने के बाद भी आरोपित उसके स्वजनों ने 50 हजार रुपये की फिरौती और वसूलने की फिराक में थे। इसी इरादे से वे गाड़ी से गोहन थाना क्षेत्र में कंचनपुर के पास कार से आये थे। सटीक सूचना मिलने के बाद पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई। आरोपितों ने पुलिस को देख भागने के के इरादे से फायरिग शुरू कर दी, लेकिन भागने में सफल नहीं हो पाए। अजय उर्फ अल्ला यादव पुत्र अशोक निवासी ग्राम बबाईन थाना खैरगढ़ जनपद फिरोजाबाद, गोविद हरी पुत्र सोरभ राय निवासी ग्राम हसनपुर थाना रायगढ़ जनपद फिरोजाबाद को गिरफ्तार कर लिया गया। एएसपी राकेश सिंह ने प्रेस वार्ता के दौरान बताया कि आरोपितों के पास दो तमंचा, वारदात में प्रयुक्त कार. मृतक का बैग व 3200 रुपये बरामद किए गए हैं। घटना में शामिल दो साथी प्रदीप व संदीप अभी फरार हैं। पेट्रोल पंप से मिला सुराग :

आशीष का अपहरण के बाद आरोपितों ने 20 हजार रुपये की रकम आशीष के पेटीएम से ही ट्रांसफर कराये थे। बाद में एटा में जीटी रोड स्थित पेट्रोल पंप पर बड़ी चालाकी से बदमाशों ने 20 हजार रुपये कैश करा लिए। रुपये कैश करने की वजह से पहले पुलिस ने पेट्रोल पंप के कर्मियों को ही संदेह के दायरे में लिया था, लेकिन पेट्रोल पंप के सीसीटीवी कैमरे में आरोपितों की गाड़ी के फुटेज आ गए। गाड़ी नंबर के सहारे पुलिस ने आरोपितों की पहचान करने में सफल हो गई। टीम को 25 हजार रुपये का पुरस्कार : अपर पुलिस अधीक्षक राकेश सिंह ने बताया कि अपहरण व हत्या की वारदात पुलिस को लिए चुनौती थी। सात टीमों ने अलग अलग एंगल पर तफ्तीश। सफलता हासिल करने वाली टीम में थानाध्यक्ष राजीव वैस, एसओजी प्रभारी कमलेश प्रजापति, सर्विलांस सेल के प्रभारी कुलभूषण सिंह, रामवीर सिंह, निरंजन सिंह, गौरव वाजपेयी जगदीश चंद्र आदि शामिल थे। टीम को 25 हजार रुपये का पुरस्कार दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी