आंधी बारिश से पेड़ उखड़े, कई स्थानों पर जलभराव

जागरण टीम उरई मंगलवार की रात आई आंधी बारिश ने व्यवस्थाओं को अस्त व्यस्त कर दिया। तेज हवाओं की वजह से पेड़ उखड़ गए जिससे आवागमन बाधित रहा। इसके साथ ही कई स्थानों पर जलभराव हो गया। इस कारण लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। बुधवार को व्यवस्था सुधारने में खासी मशक्कत करनी पड़ी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 07:07 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 07:07 PM (IST)
आंधी बारिश से पेड़ उखड़े, कई स्थानों पर जलभराव
आंधी बारिश से पेड़ उखड़े, कई स्थानों पर जलभराव

जागरण टीम, उरई : मंगलवार की रात आई आंधी बारिश ने व्यवस्थाओं को अस्त व्यस्त कर दिया। तेज हवाओं की वजह से पेड़ उखड़ गए, जिससे आवागमन बाधित रहा। इसके साथ ही कई स्थानों पर जलभराव हो गया। इस कारण लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। बुधवार को व्यवस्था सुधारने में खासी मशक्कत करनी पड़ी।

मौसम में उतार चढ़ाव बना हुआ है। मंगलवार की शाम को अचानक मौसम बदल गया। सात बजे के आसपास आसमान को काले बादलों ने ढक लिया। कुछ देर बाद ही मूसलाधार बारिश शुरू हो गई। बारिश के साथ ही तेज गति से हवाएं भी चलने लगीं। वेग इतना अधिक था कि ऊमरी रामपुरा मार्ग पर पेड़ टूटकर गिर गए जिससे यातायात बाधित हो गया। सुबह तक आवागमन सामान्य नहीं हो सका। इसी तरह से अन्य कई स्थानों पर पेड़ उखड़ने की खबर है। जालौन संवाद सूत्र के मुताबिक मंगलवार की रात मौसम की पहली झमाझम बारिश हुई। रात करीब सात बजे अचानक तेज हवाओं के साथ बादल घिर आए। थोड़ी ही देर में झमाझम बारिश होने लगी। लगभग एक घंटे तक हुई झमाझम बारिश में नगर में मोहल्ला खटीकान, हरीपुरा, तोपखाना, जोशियाना आदि मोहल्लों में नाले ओवरफ्लो हो गए। इसके अलावा कई मोहल्लों में जलभराव हो गया। यहां तक कि जहां सड़क घरों के लेवल में है, वहां घरों में पानी घुस गया। जिससे लोगों का रात में ही घर का सामान इधर उधर करना पड़ा। जिससे उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ा। हालांकि मौसम काफी ठंडा हो गया जिससे लोगों को गर्मी से निजात मिल गई। उमस ने बढ़ाई बेचैनी

बुधवार को सुबह से ही धूप निकलने से हर किसी को चिपचिपी गर्मी का सामना करना पड़ा। दिन पर लोग पसीना-पसीना होते रहे। पंखे कूलर की हवा भी काम नहीं कर रही थी। शाम को बदली होने के बाद कुछ राहत महसूस की गई लेकिन उमस बरकरार रही। तहसीलवार हुई बारिश :

उरई - 19 मिमी

कालपी - 18.7 मिली

कोंच - 00

जालौन - 07 मिमी

माधौगढ़ - 05 मिमी

मंगलवार को हुई कुल बारिश : 49 मिमी

chat bot
आपका साथी