आइसोलेशन में रखे जाएंगे विदेश से आए यात्री

जागरण संवाददाता उरई भारत सरकार द्वारा 12 देशों (हाई रिस्क) का नाम जारी किया गया ह

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 11:48 PM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 11:48 PM (IST)
आइसोलेशन में रखे जाएंगे विदेश से आए यात्री
आइसोलेशन में रखे जाएंगे विदेश से आए यात्री

जागरण संवाददाता, उरई : भारत सरकार द्वारा 12 देशों (हाई रिस्क) का नाम जारी किया गया है। यूरोपीय देश यूनाइटेड किगडम को जोडकर, साउथ अफ्रीका, ब्राजील, बांग्लादेश, वोटसवाना, चाइना, मोरिसस, न्यूजीलेन्ड, जिम्बाबे, सिगापुर, होंगकोंग, इजराइल है। इन देशों में कोविड का नया ओमिक्रोन वैरिएंट पाया गया है। इन देशों से जनपद में आए यात्रियों को पहचान कर आइसोलेशन किए जाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

अन्य देशों से यात्रा कर जनपद में आए यात्रियों की जानकारी कर लक्षण युक्त होने पर निमयानुसार टेस्टिग, आइसोलेशन आदि सुविधाएं प्रदान की जाने की व्यवस्था की जा रही है। जिससे कोविड-19 के संक्रमण को रोका जा सके। जनपद में कोविड-19 में गठित सभी निगरानी समितियों को सतर्क किया गया कि हाई रिस्क 12 देशों से यात्रा कर जनपद में आने वाले यात्रियों की सूचना संबंधित स्वास्थ्य केंद्र पर उपलब्ध कराएं। साथ ही एक सप्ताह तक यात्रियों की स्वास्थ्य की जानकारी रखना सुनिश्चित किया जा रहा है। वहीं इंट्रीग्रेटेड कोविड कमांड सेंटर के मोबाइल नंबर 05162-252516 पर सूचित कर सकते है।

---------------------

जिले में बाहर आने वालों के लिए आइसोलेशन वार्ड किया जाएगा चिह्नित

जिले में बाहर आने वालों के लिए आइसोलेशन वार्ड को बनाने की कार्ययोजना बनाई जा रही है। जिससे लोगों को इस नये वैरिएंट से बचाया जा सके। इसके साथ ही स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी निर्देशों का विधिवत रूप से पान करना होगा। तभी हम सब सुरक्षित रह सकते है।

-----------------------

सभी लोग कोविड-19 के नियमों का पालन करें। मास्क का प्रयोग करे एवं उचित दूरी बनाकर ही बात-चीत करें। समय-समय पर साबुन से हाथ धोते रहे। सैनिटाइजर का प्रयोग करें, और भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर जाने से बचें, और कोविड टीकाकरण कराकर अपने आप को सुरक्षित करें।

डा. एनडी शर्मा, सीएमओ

chat bot
आपका साथी