ट्रैक्टर चालक ने की थी किसान की हत्या

संवाद सहयोगी, कोंच : कोतवाली पुलिस ने बताया कि बरौदा कला गांव के किसान की हत्या दो लाख रुपय

By JagranEdited By: Publish:Tue, 16 Jan 2018 03:00 AM (IST) Updated:Tue, 16 Jan 2018 03:00 AM (IST)
ट्रैक्टर चालक ने की थी किसान की हत्या
ट्रैक्टर चालक ने की थी किसान की हत्या

संवाद सहयोगी, कोंच : कोतवाली पुलिस ने बताया कि बरौदा कला गांव के किसान की हत्या दो लाख रुपये के लिए उसके साझेदार ट्रैक्टर चालक ने की थी। उसके बाद उसका शव कुएं में फेंक दिया था। सोमवार को एएसपी व कोतवाल ने संयुक्त रूप से पूरे मामले की जानकारी दी। आरोपी को जेल भेज दिया गया है। गुमशुदा किसान का शव कोतवाली अंतर्गत ग्राम चमड़ा ठाकुरपुर के कुएं से बुधवार को बरामद हुआ था। हालांकि किसान के पुत्र को संदेह है कि हत्या में कोई और भी शामिल था। पुलिस अभी तक किसान का मोबाइल, मफलर और टोपा बरामद नहीं कर पाई है।

अपर पुलिस अधीक्षक सुरेंद्रनाथ तिवारी एवं सीओ रुकमणी वर्मा ने सोमवार को ग्राम बरौदा कला के किसान लाल¨सह पटेल की हत्या के बाबत बताया कि दो लाख रुपये के लिए वारदात को अंजाम दिया गया था। हत्या उसके साझेदार ट्रैक्टर चालक गजराज ने की थी। एएसपी ने बताया कि तीन जनवरी को लाल¨सह और गजराज मटर की फलियां बेचने आए हुए थे। मटर बेचने के बाद होटल में खाना खाने के बाद दोनों घर की ओर चल दिए।

सीने पर चढ़ा दिया था ट्रैक्टर : ट्रैक्टर चला रहे गजराज ने रास्ते में लाल ¨सह को धक्का देकर नीचे गिरा दिया और ट्रैक्टर ट्राली का पहिया उसकी छाती पर चढ़ाकर जान से मार दिया। उसके बाद उसका मृत शरीर कुएं में इस उद्देश्य से डाल दिया कि मृतक के परिवार वाले यह समझें कि लाल¨सह ने खुदकशी कर ली।

पुलिस को सुनाई थी झूठी कहानी : एएसपी ने बताया कि हत्यारोपी गजराज ने मारुति कार सवार तीन व्यक्तियों से लाल¨सर की बातचीत की मनगढ़ंत कहानी सुना बरगलाने की कोशिश की थी। कारण के बाबत उन्होंने बताया कि गजराज ने लाल¨सह से ट्रैक्टर खरीदने के लिए दो लाख रुपये उधार लिए थे। फसल का भी कुछ पैसा गजराज को लाल¨सह को देना था। पैसा वापस न करना पड़े इसी उद्देश्य से गजराज ने लाल ¨सह की हत्या कर दी। किसान के पुत्र द्वारा दर्ज कराए गए मुकदमे में गजराज के अलावा गांव के ही एक अन्य व्यक्ति दिनेश मुकर उर्फ मिनचु की घटना में भूमिका के बाबत एएसपी ने बताया कि उसकी भी जांच की जा रही है। वहीं परिजन और पुत्र शिवम पटेल ने एएसपी को शिकायती पत्र देकर कहा है कि उसके पिता की हत्या में और लोग भी शामिल हो सकते हैं।

एक महिला से आरोपी ने साझा किया था राज : शिवम के मुताबिक उसके पिता की हत्या कर कुएं में शव डालने के बाद गजराज ने संपूर्ण घटनाक्रम की जानकारी एक महिला को दी थी। उस महिला को पूछताछ के लिए पुलिस ने कोतवाली भी बुलाया था। उसने कहा कि अभी तक मोबाइल मफलर टोपा तथा गजराज के खून से सने कपड़े भी बरामद नहीं हुए हैं। एएसपी ने कहा कि अभी जांच पूर्ण नहीं हुई है, विवेचना की जा रही है। इस दौरान कोतवाल संतोष ¨सह, एसएसआइ मनोज ¨सह, सुरेन्द्र ¨सह, कैलिया एसओ प्रभुनाथ ¨सह मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी