बजट मिलने के बावजूद शौचालय अधूरा

संवाद सहयोगी माधौगढ़ सरकार की महात्वाकांक्षी योजना का लाभ जनता को नहीं मिल पा रहा है। सरकार ने हर गांव में सामुदायिक शौचालय बनाने के लिए लिए हर संभव प्रयास किए लेकिन एक साल बीतने के बाद भी शौचालय आधे-अधूरे पड़े हैं जिससे लंबा बजट बर्बाद हो रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 05:04 PM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 05:04 PM (IST)
बजट मिलने के बावजूद शौचालय अधूरा
बजट मिलने के बावजूद शौचालय अधूरा

लापरवाही

- जिम्मेदारों की अनदेखी के कारण सामुदायिक शौचालय का बदहाल

- सरकारी धन का बंदरबांट करने का लगाया आरोप

संवाद सहयोगी, माधौगढ़ : सरकार की महात्वाकांक्षी योजना का लाभ जनता को नहीं मिल पा रहा है। सरकार ने हर गांव में सामुदायिक शौचालय बनाने के लिए लिए हर संभव प्रयास किए लेकिन एक साल बीतने के बाद भी शौचालय आधे-अधूरे पड़े हैं जिससे लंबा बजट बर्बाद हो रहा है।

ग्राम गढि़या में 2020 में 5 लाख रुपये की लागत से समुदायिक शौचालय का निर्माण कराया गया था लेकिन अधिकारी और कर्मचारी की लापरवाही के चलते अभी तक शौचालय आधा अधूरा पड़ा है। गांव वासियों का कहना है कि शौचालय में एक टंकी रखी गई है और एक टंकी शौचालय के अंदर नीचे पड़ी है न बिजली की व्यवस्था की गयी न ही टंकियों के भरने के लिए लिए पानी की व्यवस्था की गयी है। गांव वालों को इसका कोई लाभ नहीं मिल रहा है। जहां शौचालय बना है वहां पर आने जाने वालों को खुले में ही शौच के लिए बाहर जाना पड़ता है। ग्रामीणों बृजकिशोर गुप्ता, रामकृपाल, नरेंद्र, प्रमोद का कहना है कि शौचालय निर्माण ठेकेदारों द्वारा बनाया गया था और रुपये भी निकाल लिया गया है। एक वर्ष होने को है लेकिन शौचालय का निर्माण अभी तक पूरा नहीं किया है। उसमें अभी भी ताला लगा हुआ है। इससे साबित होता है कि रुपये का बंदरबांट कर लिया गया है। इस संबंध में एडीओ पंचायत छेदालाल का कहना है कि शौचालय को जल्द से जल्द पूरा बनने के बाद ग्राम सभा के लोगों के लिए खोल दिया जाएगा।

फोटो संख्या : 3

chat bot
आपका साथी