पानी की किल्लत दूर करने को लगेंगे नलकूप व बिछेगी पाइप लाइन

संवाद सहयोगी जालौन नगर में पेयजल आपूर्ति की व्यवस्था को सुधारने के लिए नगर पालिका ने प्रयास शुरू कर दिए। नगर में 6 किमी पाइप लाइन के साथ ही दो नलकूप लगवाने की योजना बनी है। इसके लिए जगह का चयन किया जा चुका है। नगर में पेयजल व्यवस्था ठीक नहीं है। नगर में जलापूर्ति के लिए पर्याप्त नलकूप नहीं हैं और न ही हर मोहल्ले में पाइप लाइन है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 06:30 PM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 06:30 PM (IST)
पानी की किल्लत दूर करने को लगेंगे नलकूप व बिछेगी पाइप लाइन
पानी की किल्लत दूर करने को लगेंगे नलकूप व बिछेगी पाइप लाइन

संवाद सहयोगी, जालौन : नगर में पेयजल आपूर्ति की व्यवस्था को सुधारने के लिए नगर पालिका ने प्रयास शुरू कर दिए। नगर में 6 किमी पाइप लाइन के साथ ही दो नलकूप लगवाने की योजना बनी है। इसके लिए जगह का चयन किया जा चुका है।

नगर में पेयजल व्यवस्था ठीक नहीं है। नगर में जलापूर्ति के लिए पर्याप्त नलकूप नहीं हैं और न ही हर मोहल्ले में पाइप लाइन है। मोहल्ला नया खंडेराव, शाहगंज, भवानीराम, बजरिया आदि स्थान पर पाइप लाइन न होने से मोहल्ले के लोगों को सरकारी हैंडपंपों पर ही निर्भर रहना पड़ता है। गर्मी के दिनों में जब वाटर लेवल नीचे चला जाता है ऐसी स्थिति में मोहल्ले के लोगों को कठिनाई का सामना करना पड़ता है। नगर में पेयजल की इस समस्या को दूर करने के लिए नगर पालिका ने कमर कस ली है। पालिकाध्यक्ष गिरीश कुमार गुप्ता व ईओ डीडी सिंह ने बताया कि नगर में पेयजल व्यवस्था को दुरूस्त करने एवं लोगों को साफ व स्वच्छ पेयजल पहुंचाने के लिए जिन मोहल्लों में पाइप लाइन की आवश्यता है उन मोहल्लों तक पाप लाइन पहुंचाने के लिए 6 किमी पाइप लाइन बिछवाई जाएगी। पानी की कमी को दूर करने के लिए नगर में दो नलकूपों की भी स्थापना कराई जाएगी। जिनमें एक नलकूप मेला ग्राउंड एवं दूसरा मोहल्ला तोपखाना में कंजर कालोनी के पास लगवाया जाएगा। इसके लिए स्टीमेट तैयार कराया जा रहा है। स्टीमेट तैयार होने पर धन का आवंटन कराकर शीघ्र ही कार्य शुरू करा दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि इससे नगर में गर्मी के दिनों में पेयजल की किल्लत को दूर किया जा सकेगा।

chat bot
आपका साथी