जिले में नहीं होगी ऑक्सीजन की कमी: डीएम

जागरण संवाददाता उरई राजकीय मेडिकल कॉलेज का डीएम प्रियंका निरंजन ने निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान कई सुविधाओं में बढ़ोतरी की बात कही। वहीं झांसी की गौरी गैस एजेंसी एक सप्ताह से ऑक्सीजन की सप्लाई नहीं कर रही है। जिसकी वजह से अलग-अलग जगहों से सिलिडर खरीदने पड़ रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 06:34 PM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 06:34 PM (IST)
जिले में नहीं होगी ऑक्सीजन की कमी: डीएम
जिले में नहीं होगी ऑक्सीजन की कमी: डीएम

जागरण संवाददाता, उरई : राजकीय मेडिकल कॉलेज का डीएम प्रियंका निरंजन ने निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान कई सुविधाओं में बढ़ोतरी की बात कही। वहीं झांसी की गौरी गैस एजेंसी एक सप्ताह से ऑक्सीजन की सप्लाई नहीं कर रही है। जिसकी वजह से अलग-अलग जगहों से सिलिडर खरीदने पड़ रहे हैं।

डीएम ने कहा कि मेडिकल कॉलेज में कंट्रोल रूम को स्थापित कराने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही राउंड द क्लॉक डॉक्टर बैठें, और अतिरिक्त ड्यूटी भी लगाई जाए। फोन के माध्यम से होम एबिलिटी वाले मरीजों को टेली कंसनट्रेटर दिया जाए। जिससे परेशानी का सामना न करना पड़े। इसके अतिरिक्त ऑक्सीजन की समस्या आ रही थी। उसके लिए एक टीम का गठन किया गया है। जो प्राइवेट वाहन गैस लेने जा रहे हैं। वह समय से नहीं पहुंच पा रहे हैं। जिसकी दिक्कत आ रही है। इस समस्या को देखते हुए अब पीआरडी जवानों को लगाया जा रहा है। साथ ही गौरी गैस अब रिफिलिग नहीं कर रहे हैं तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।डीएम ने कहा कि ऑक्सीजन वाली गाड़ियों में अब जीपीएस लगाया जा रहा है। जिससे पता लगाया जा सके कि स्थायी लोकेशन क्या है। वहीं प्रधानाचार्य डॉ. डी नाथ को पूरी व्यवस्था में कहीं कमी न आने के निर्देश दिए गए। मेडिकल कॉलेज में स्थापित होगा ऑक्सीजन जेनरेटर प्लांट

राजकीय मेडिकल कॉलेज में शासन से निर्देश मिलने के बाद अब ऑक्सीजन जेनरेटर प्लांट की स्थापना कराई जाएगा। जिससे गैस की रीफिलिग से बचा जा सके। साथ ही ऑक्सीजन की वजह से किसी भी मरीज को कभी परेशानी नहीं उठानी पड़ेगी। कांटेक्ट ट्रेसिग में व्यवधान उत्पन्न करने पर होगी कार्रवाई

स्वास्थ्य विभाग की टीम मरीज के संपर्क में आने वाले के पास जाती है। इस दौरान अगर कोई नियम का उल्लंघन करता है तो कोविड-19 अधिनियम के तहत कड़ी कार्रवाई की जाएगी। साथ ही मरीज के संपर्क में जो भी लोग आ रहे हैं, वह स्वास्थ्य विभाग का सहयोग करें। जिससे कोविड-19 पर लगाम लगाया जा सके। कंट्रोल रूम के 05162-252516, 05162-252313, 05162-257090, 05162-250039, 05162-253357 नंबर लोगों की सुविधा को जारी किए गए हैं।

chat bot
आपका साथी