ऑनलाइन फार्म भरने पर समय व तिथि होगी निर्धारित

जागरण संवाददाता उरई जिले में लोगों को वैक्सीनेशन का लाभ देने के लिए आनलाइन फार्म भरने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इस चरण में 18 वर्ष से ऊपर के जो लोग अपना ऑनलाइन फार्म भरा लिए होंगे।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Apr 2021 06:18 PM (IST) Updated:Thu, 29 Apr 2021 06:18 PM (IST)
ऑनलाइन फार्म भरने पर समय व तिथि होगी निर्धारित
ऑनलाइन फार्म भरने पर समय व तिथि होगी निर्धारित

जागरण संवाददाता, उरई : जिले में लोगों को वैक्सीनेशन का लाभ देने के लिए आनलाइन फार्म भरने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इस चरण में 18 वर्ष से ऊपर के जो लोग अपना ऑनलाइन फार्म भरा लिए होंगे।

उनके मोबाइल पर समय और तिथि का निर्धारण कर दिया जाएगा। यह बात एसीएमओ डा. सत्य प्रकाश ने कहीं। देश में कोरोना टीकाकरण का अगला चरण एक मई से शुरू हो रहा है। अबतक 45 साल से ऊपर के लोग ही कोरोना का टीका लगवा सकते थे लेकिन एक मई से देश में 18 साल और इससे ऊपर का हर व्यक्ति टीका लगवाने के लिए पात्र हो जाएगा। हालांकि, इस चरण में एक बड़ा बदलाव किया गया है। 18 से 44 वर्ष वाले आयु वर्ग के लोगों को टीका लगवाने के लिए अपना ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराना अनिवार्य कर दिया गया है। 45 साल से ऊपर के लोगों के लिए आनलाइन रजिस्ट्रेशन का विकल्प पहले की तरह ही मौजूद रहेगा। रजिस्ट्रेशन के समय करा सकते हैं समय का निर्धारण

कोरोना से बचाव का टीका लगवाने के लिए 18 साल या उससे ऊपर और 45 साल से कम उम्र वाले लोगों के लिए कोविन वेब पोर्टल पर पंजीकरण कराना और टीकाकरण के लिए समय लिया जा सकता है। हालांकि, 45 से अधिक आयु के लोग टीकाकरण केंद्र पर पंजीकरण कराकर टीका लगवा सकते हैं। कोट

भीड़ को देखते हुए टीकाकरण अभियान को 18 साल से ऊपर के सभी व्यक्तियों के लिए ऑनलाइन की सुविधा ही सबसे बेहतर साबित होगी। इसलिए आफलाइन की प्रक्रिया को बंद किया जा रहा है। इसलिए आनलाइन रजिस्ट्रेशन को अनिवार्य किया गया है।

डॉ. ऊषा सिंह, मुख्य चिकित्सा अधिकारी

chat bot
आपका साथी