जिले की सड़कों को शीघ्र किया जाए गड्ढामुक्त

जागरण संवाददाता उरई विकास भवन सभागार में केंद्रीय राज्यमंत्री सूक्ष्म लघु एवं मध्यम उद्यम भानु

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 11:49 PM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 11:49 PM (IST)
जिले की सड़कों को शीघ्र किया जाए गड्ढामुक्त
जिले की सड़कों को शीघ्र किया जाए गड्ढामुक्त

जागरण संवाददाता, उरई : विकास भवन सभागार में केंद्रीय राज्यमंत्री सूक्ष्म लघु एवं मध्यम उद्यम भानु प्रताप सिंह वर्मा की अध्यक्षता में जिला विकास समन्वय व निगरानी (दिशा) समिति की बैठक हुई। उन्होंने सभी सड़कों को शीघ्र गड्ढामुक्त कराने के निर्देश दिए। अधिकारियों को निर्देश दिए कि जो कार्य पूर्ण हो चुके हों उनका जल्द लोकार्पण एवं स्वीकृत कार्यों का शिलान्यास कराया जाए।

स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा के दौरान केंद्रीय राज्य मंत्री ने कहा कि जिले में वैक्सीनेशन का कार्य तेजी से कराया जाए। गांव हो या शहर कोई भी व्यक्ति वैक्सीनेशन से छूटना नहीं चाहिए। जनप्रतिनिधियों से कहा कि आप लोगों के माध्यम से भी वैक्सीनेशन कैंप लगाया जाए और अधिक से अधिक गांव में वैक्सीनेशन कराया जाए। तहसीलों एवं विकास खंडों में कैंप लगाकर श्रमिकों का रजिस्ट्रेशन कराने तथा पंप्लेट छपवाकर शासन की योजनाओं का प्रचार-प्रसार कराने के निर्देश दिए गए। जिससे जन कल्याणकारी योजनाओं से पात्र लाभार्थियों को लाभान्वित किया जा सके। 30 बिदुओं की समीक्षा के दौरान पेंशन योजनाएं, प्रधानमंत्री आवास ग्रामीण एवं शहरी, स्वच्छ भारत अभियान के तहत शौचालयों की प्रगति की समीक्षा की गई। बैठक में जिला पंचायत अध्यक्ष घनश्याम अनुरागी, विधायक सदर गौरी शंकर वर्मा, विधायक माधौगढ़ मूलचंद निरंजन, जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन, मुख्य विकास अधिकारी डा. अभय कुमार श्रीवास्तव आदि उपस्थित रहें।

---------------------------------

ओवरलोड वाहन पर लगाया जाए रोक :

केंद्रीय राज्यमंत्री ने अधिकारियों से कहा कि सड़कों पर ओवरलोड वाहन किसी भी स्तर पर न चलने पाए। साथ ही सघन चेकिग की जाए। वहीं विद्युत विभाग के अधिकारियों को कहा कि विद्युत विभाग का दफ्तर समय से खोलें और सुबह 10 बजे से 12 बजे तक किसानों की शिकायतों को सुने और उन शिकायतों को समय पर निस्तारण करें। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाए।

chat bot
आपका साथी